Advertisment

Kolkata Rape Murder Case में आया नया मोड़, होश उड़ा देगा ये खुलासा

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज औऱ हॉस्पिटल में हुई ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इस खुलासे से हड़कंप मच गया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Kolkata Rape And Murder Case Latest News

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता दुष्कर्म और हत्या मामले में एक बार फिर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दरअसल इस केस में अबतक कई अपडेट सामने आ चुके हैं. इस जघन्य घटना को अंजाम देने वाले भी सलाखों के पीछे हैं हालांकि अब तक न तो दोष सिद्ध हुआ है औऱ न ही सजा का ऐलान. लेकिन इस बीच जांच में ही कई तरह के खुलासों ने लोगों को होश उड़ा दिए हैं.

Advertisment

अब एक बार फिर कोलाकात मामले में कुछ ऐसी जानकारियां सामने आई हैं जो हैरान करने वाली हैं. दरअसल कोलकाता के आरजीकर मेडिकल कॉलजे औऱ हॉस्पिटल में हुई ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म एवं हत्या मामले में अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर ही सवाल खड़े हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें - Haryana Election: फुल जोश में AAP, धड़ाधड़ जारी कर रही कैंडिडेट लिस्ट, क्या अकेले दम पर हासिल कर पाएगी जनाधार?

क्या है पूरा मामला



इस केस में अब जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक शाम के बाद हुई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर अब सवाल उठने लगे हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की मानें तो नियमों के मुताबिक कानून-व्यवस्था के केस छोड़ दिए जाएं तो आत्महत्या या फिर रेप या फिर क्षत-विक्षत डेडबॉडी के साथ-साथ रहस्यमी मौत के केसों में सूरज ढलने के बाद पोर्सटमॉर्टम नहीं किया जा सकता. 

लेकिन आरजीकर मेडिकल एवं अस्पताल में हुई घटना में ऐसा नहीं हुआ है. नियमों का उल्लंघन हुआ और शाम के बाद शव का पोस्टमॉर्टम कर दिया गया. 

पुलिसिया कार्रवाई पर उठे सवाल



यही नहीं इस पूरे घटनाक्रम में पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं. दरअसल शाम के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए पुलिस अधिकारियों की ओर से कहा गया था. पोस्टमॉर्टम किए जाने की जानकारी भी पुलिस अधिकारियों को दी गई थी लेकिन उनकी ओर से कोई आपत्ति नहीं ली गई. 

डॉक्टरों ने की सीएम से बात



वहीं दूसरी तरफ अब तक इस मामले को लेकर डॉक्टरों की गुस्सा बरकरार है. कई जूनियर डॉक्टर शीर्ष अदालत के निर्देश के बाद भी हड़ताल पर ही थे. हालांकि बुधवार को उन्होंने सीएम से बातचीत और आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल खत्म कर दी है. इन डॉक्टरों की मांग है कि स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक से इस्तीफा लिया जाए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Good News: करोड़ों किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान, सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

Kolkata rape and murder case Kolkata Police Kolkata news today Kolkata News Kolkata Rape Case Update Kolkata Rape Case kolkata News in Hindi Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment