Advertisment

Repolling at West Bengal: पश्चिम बंगाल में फिर हो रहा मतदान, भाजपा ने कार्यकर्ताओं को दिए सख्त निर्देश

आम चुनाव के लिए वोटों की गिनती से एक दिन पहले, भारत चुनाव आयोग (ECI) ने पश्चिम बंगाल के दो निर्वाचन क्षेत्रों - बारासात और मथुरापुर में एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
REPOLLING

REPOLLING( Photo Credit : News Nation)

Lok Sabha Election 2024: आम चुनाव के लिए वोटों की गिनती से एक दिन पहले, भारत चुनाव आयोग (ECI) ने पश्चिम बंगाल के दो निर्वाचन क्षेत्रों - बारासात और मथुरापुर में एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच हिंसा और झड़प की खबरों के बीच आज यानि सोमवार को यहां दोबारा मतदान हो रहा है. इसे लेकर भाजपा ने कार्यकर्ताओं को खास संदेश दिया है.

Advertisment

दरअसल भाजपा ने अपने चुनाव और मतगणना एजेंटों को आज बारासात और मथुरापुर में एक-एक मतदान केंद्र पर हो रहे पुनर्मतदान के मद्देनजर सभी ईवीएम पर कड़ी नजरें रखने के सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही 4 जून को ECI द्वारा वोट काउंटिंग के दौरान सुनिश्चित करें कि, वोटों के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है. इसके अतिरिक्त भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को काउंटिंग के दिन सील, श्वेत पत्र और फॉर्म 17 की जांच करने का भी निर्देश दिया. 

चुनाव आयोग देगा जरूरी जानकारी

खैर, मालूम हो कि, चुनाव आयोग आज बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनाव परिणामों की घोषणा के संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. ये मीडिया ब्रीफिंग नई दिल्ली में आकाशवाणी के रंगभवन सभागार में होगी. 

Advertisment

बता दें कि, 18वीं लोकसभा के लिए सांसदों को चुनने की प्रक्रिया सात चरणों में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान के बाद शनिवार को संपन्न हो गई. 

जनादेश 2024 के मुताबिक, औसत में सत्तारूढ़ एनडीए और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी की गई है, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के लिए 353 से 383 सीटें और विपक्षी भारत ब्लॉक के लिए 152 से 182 सीटें मिलने का अनुमान है. 

Source : News Nation Bureau

barasat mathurapur Lok sabha election 2024 repolling BJP Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Election 2024 Date
Advertisment
Advertisment