Advertisment

पश्चिम बंगाल के दो मतदान केंद्रों पर फिर से हो रही वोटिंग, जानें क्यों EC को लेना पड़ा ये फैसला

पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीटों पर आज एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान हो रहा है. यहां एक जून को मतदान हुआ था, लेकिन अनियमितताओं की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने यहां पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
West Bengal Repolling Today

बारासात मथुरापुर( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

West Bengal Repolling Today: पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीटों के सभी बूथों पर आज यानी 3 जून को एक बार फिर वोटिंग होने जा रही है. चुनाव आयोग ने इन बूथों पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया है. दरअसल, इन सीटों पर आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग हुई थी, लेकिन गड़बड़ी की शिकायतें मिलने के बाद चुनाव आयोग ने इन बूथों पर दोबारा मतदान का निर्णय लिया. बता दें कि आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र के निर्धारित बूथों पर मतदान की प्रक्रिया चल रही है. बता दें कि चुनाव आयोग ने ये फैसला संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर लिया है. इन बूथों पर अनियमितताओं की शिकायतें मिलने के बाद निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए दुबारा मतदान कराया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से लेकर पीएम मोदी 'ध्यान साधना' तक, ये हैं आज की खास खबरें

यहां आखिरी चरण में हुआ था मतदान

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीटों पर सातवें और अंतिम चरण में मतदान हुआ था. मतदान के दौरान दो बूथों पर अनियमितताओं की शिकायतें मिलीं, जिसके बाद आज फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया है.

4 जून को आएंगे नतीजे 

लोकसभा चुनाव 2024 के सभी सात चरणों के लिए मतदान हो चुका है. आखिरी 7वें चरण का मतदान 1 जून को हुआ था. 7वें चरण का मतदान पूरा होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ गए हैं. न्यूज़ नेशन जनादेश में लगातार तीसरी बार NDA की सरकार बनने जा रही है. इस जनादेश 2024 के मुताबिक, एनडीए को 342-378 सीटें, इंडिया गठबंधन को 153-169 सीटें और अन्य को 21-23 सीटें मिल सकती हैं. बहरहाल, अब ये तो 4 जून को ही स्पष्ट होगा कि देश में किसकी सरकार बनेगी और कौन सत्ता की बागडोर संभालेगा

इस आधार लिया गया फैसला

आपको बताते चले कि बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है. इस संबंध में आयोग ने कहा कि इन बूथों पर पुनर्मतदान कराने का निर्णय संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी/रिटर्निंग अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया। इन दोनों जगहों पर अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पश्चिम बंगाल के दो मतदान केंद्रों पर फिर से हो रही वोटिंग
  • बारासात और मथुरापुर के एक-एक बूथ पर आज फिर से वोटिंग
  • बूथों पर गड़बड़ी के वजह से EC ने लिया फैसला

Source : News Nation Bureau

Election Commission ordered re-polling in B Bengal Re-polling election commission West Bengal CM Lok Sabha Elections 2024 West Bengal west bengal news today West Bengal News in hindi Lok Sabha Elections 2024 Dates Lok Sabha Elections 2024 west bengal news
Advertisment