logo-image
लोकसभा चुनाव

ममता का कांग्रेस पर हमला, कहा- 300 सीटों पर लड़कर क्या 40 सीटें भी ला पाएगी?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में इतना अहंकार किस बात का है. उन्होंने कहा, कांग्रेस 40 सीटें भी जीत पाएगी की नहीं. 

Updated on: 02 Feb 2024, 07:29 PM

नई दिल्ली:

इंडिया एलायंस में फूट देखी जा रही है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. ममता बनर्जी का कहना है कि देश में 300 से ज्यादा सीटें लड़कर कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिल पाएंगी. मुझे यह पता चला है कि बंगाल में कांग्रेस आ गई है. उन्होंने मुझे कभी इस बात की सूचना नहीं दी है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इलाहाबाद, राजस्थान, मध्य प्रदेश की यात्रा करें. ममता ने कहा, उन्होंने कांग्रेस को 300 सीटों पर लड़ने को कहा था, मगर उन्होंने एक नहीं सुनी. अब वे राज्य में सबसे पहले मुस्लिम वोटरों में हलचल मचाने आए हैं. 

ये भी पढ़ें: Budget 2024: '...जो तुम बोलो वही सही' खड़गे के बयान पर PM Modi की छूटी हंसी

ममता ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि अगर वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं. मैं उन्हें बंगाल में दो सीटें दे रही थी और उन्हें जिता भी देती. मगर वे और अधिक चाहते थे.  मैंने कहा, ठीक है तो फिर सभी 42 पर चुनाव लड़ो. तो इसे अस्वीकार कर दिया! इसके बाद से उन्होंने कोई बातचीत नहीं की है.

ममता ने कहा कि वे बंगाल में कार्यक्रम करने आए हैं, लेकिन इंडिया अलायंस के सदस्य के तौर पर उन्हें इसकी सूचना तक नहीं दी. मुझे प्रशासनिक सूत्रों इस बात की जानकारी मिली कि उन्होंने डेरेक  को फोन करके अनुरोध किया कि रैली को गुजरने की इजाजत दी जाए. इसके बाद फिर बंगाल क्यों आएं? हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान, मध्य प्रदेश में भाजपा को हराकर दिखाएं.

बीड़ी कामगारों के साथ की मुलाकात पर निशाना 

ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में राहुल गांधी की बीड़ी कामगारों के साथ मुलाकात पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल फोटोशूट का नया चल आरंभ हो गया है. ये लोग कभी चाय के स्टॉल पर नहीं गए, अब वे बीड़ी कामगारों के संग बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं. आपको बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी पश्चिम बंगाल मे बीड़ी मजदूरों से मिले थे.