Advertisment

'बांग्लादेशियों को शरण जरूर दूंगी..' बंगाल CM ममता बनर्जी का पड़ोसी देश को खुल्लम खुल्ला समर्थन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि, वह बांग्लादेशियों को बंगाल में शरण देंगी.. बंगाल सीएम का ये बयान आरक्षण की आग में सुलग रहे बांग्लादेश की वर्तमान हालातों के बीच आया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
MAMTA BENERJEE

MAMTA BENERJEE( Photo Credit : NEWS NATION)

Mamata Banerjee on Bangladesh crisis: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि, वह बांग्लादेशियों को बंगाल में शरण देंगी.. बंगाल सीएम का ये बयान आरक्षण की आग में सुलग रहे बांग्लादेश की वर्तमान हालातों के बीच आया है. बनर्जी ने रविवार को कहा कि, तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार हिंसा प्रभावित बांग्लादेश के लोगों को आश्रय देगी. उन्होंने बोला- "मैं बांग्लादेश के बारे में कुछ नहीं बोल सकती, क्योंकि यह दूसरा देश है. भारत सरकार इस बारे में बोलेगी, लेकिन अगर बांग्लादेश से असहाय लोग बंगाल का दरवाजा खटखटाते हैं, तो हम उन्हें आश्रय देंगे. संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव कहता है, पड़ोसी शरणार्थियों का सम्मान करें"

Advertisment

बांग्लादेश में क्या हो रहा है?

गौरतलब है कि, पूरा बांग्लादेश गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज रहा है. इसी बीच अधिकारियों ने पूरे देश में सख्त कर्फ्यू लगा दिया है और सैन्यकर्मी राजधानी ढाका के कुछ हिस्सों में गश्त कर रहे हैं. ये नौबत तब आई, जब सरकारी नौकरियों के आवंटन को लेकर देश के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क उठी, जिसमें 40 से ज्यादा लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए. 

बांग्लादेशियों को समर्थन.. केंद्र पर निशाना!

इसी मुद्दे पर बोलते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो कोलकाता में भारी बारिश के बीच आयोजित पार्टी की एक मेगा 'शहीद दिवस' रैली को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने बंगाल के उन निवासियों को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया, जिनके रिश्तेदार हिंसा प्रभावित बांग्लादेश में फंसे हुए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, केंद्र में सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी. यह स्थिर सरकार नहीं है और जल्द ही गिर जायेगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Mamata Banerjee West Bengal CM Mamata Bangladesh violence
Advertisment