Advertisment

CBI को ममता बनर्जी ने दिया अल्टीमेटम, कहा- रविवार तक कोलकाता रेप आरोपी को दिलाए फांसी

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई को अल्टीमेटम दिया है. सीएम ने कहा है कि सीबीआई रविवार तक आरोपी को फांसी की सजा दिलाए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
mamta benerjee

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेप केस मामला बढ़ता जा रहा है. बता दें कि बीते शुक्रवार को आरजी कर अस्पताल के आपातकालीन विभाग की चौथी मंजिल के सेमिनार रूम में महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था. महिला के साथ रेप के बाद उसकी हत्या करने का मामला जैसे ही मेडिकल कॉलेज से बाहर आया, पूरे देश का गुस्सा फूट पड़ा. वहीं, घटना की जांच करते हुए पुलिस शनिवार को आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

Advertisment

ममता बनर्जी ने सीबीआई को दिया अल्टीमेटम

महिला डॉक्टर के साथ रेप करने के बाद आरोपी घर जाकर सो गया था और उसने सारे सबूत भी मिटाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसके जूते पर खून के निशान और शरीर पर नाखून के निशान से पुलिस आरोपी तक पहुंची. वहीं, अब रेप केस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई को अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने कहा कि रविवार तक सीबीआई इस जांच को पूरा कर लें.

यह भी पढ़ें- राहुल नवीन बनाए गए ED के नए डायरेक्टर, बिहार के लाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Advertisment

आरोपी को रविवार तक दिलाए फांसी की सजा

आपको बता दें कि बुधवार की शाम ममता बनर्जी हाजरा मोड़ पर स्वतंत्रता दिवस से पहले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी. जहां उन्होंने कहा कि अगले रविवार तक सीबीआई रेपस्टि के लिए फांसी की व्यवस्था करें. कोलकाता पुलिस ने 90 फीसदी जांच पूरी कर ली है और अब सीबीआई रविवार तक अपनी जांच पूरी करें. इससे पहले सीएम ने कोलकाता पुलिस को भी रविवार तक का समय दिया था. जिसके बाद मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई थी और सदस्यों की संख्या 7 से बढ़ाकर 12 कर दी गई. कोलकाता पुलिस ने महज 24 घंटे में आरोपी का पता लगा लिया था. 

सीबीआई ने शुरू की जांच

Advertisment

वहीं, बुधवार की सुबह ही सीबीआई की एक विशेष टीम दिल्ली से कोलकाता पहुंची और जांच शुरू कर दिया. ममता बनर्जी ने दावा किया है कि कोलकाता पुलिस ने 90 फीसदी जांच पहले ही पूरी कर चुकी है. आगे की जांच सीबीआई पूरी करें और रविवार तक आरोपी को फांसी की सजा दिलाए. 

rape case Mamta Benarjee West Bengal News in hindi west bengal news Kolkata Rape Case
Advertisment
Advertisment