Advertisment

चंदन मित्रा TMC में शामिल, 15 अगस्त से ममता करेगी 'बीजेपी हटाओ देश बचाओ' की शुरुआत

पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व सीपीएम सांसद मोइनुल हसन, कांग्रेस नेता सबीना यास्मीन और मिजोरम के एडवोकेट जनरल बिश्वाजीत देब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
चंदन मित्रा TMC में शामिल, 15 अगस्त से ममता करेगी 'बीजेपी हटाओ देश बचाओ' की शुरुआत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में शहीद दिवस रैली कर रही है। इस रैली में पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व सीपीएम सांसद मोइनुल हसन, कांग्रेस नेता सबीना यास्मीन और मिजोरम के एडवोकेट जनरल बिश्वाजीत देब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

Advertisment

इस रैली में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 15 अगस्त से अभियान चलाने का ऐलान किया है। ममता ने कहा, ' हम 15 अगस्त से 'बीजेपी हटाओ देश बचाओ' अभियान की शुरुआत करेंगे। 2019 बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका होगा, बंगाल उन्हें रास्ता दिखा देगा।'

इसके साथ ही उन्होंने लिंचिग को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से पूरे देश में लिंचिंग हो रही है, वह हमारे लोगों के बीच तालिबानियों को पैदा कर रहे है। बीजेपी और आरएसएस में कुछ अच्छे लोग है जिनका मैं सम्मान करती हूं लेकिन कुछ लोग गंदी राजनीति कर रहे है।'

बता दें कि पिछले 25 सालों से हर साल 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस विराट शहीद दिवस सभा का आयोजित करती है। लेकिन इस रैली के साथ ही तृणमूल कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव का आगाज करेगी, लिहाजा सीएम ममता बनर्जी ने इस साल शहीद दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

Advertisment

1993 में वाम मोर्चा की सरकार की फायरिंग में मारे गए 13 कार्यकर्ताओं की याद में टीएमसी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है।

इसे भी पढ़ें: अलवर मॉब लिंचिंग PM की लोकप्रियता कम करने की साजिश: केंद्रीय मंत्री 

Source : News Nation Bureau

All India Trinamool Congress Bengali people kolkata
Advertisment
Advertisment