Advertisment

NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने संदेशखाली का किया दौरा, कहा-सच को दबाने में जुटी है ममता सरकार

NCW की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली क्षेत्र में महिलाओं पर हुए अत्याचार को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Rekha Sharma

Rekha Sharma( Photo Credit : social media)

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित संदेशखाली का दौरा किया. बीते सप्ताह एनसीडब्ल्यू के दो सदस्यों ने प्रभावित इलाके में दौरा किया था. इस दौरान बंगाल सरकार व कानून प्रवर्तन अधिकारियों की लापरवाही और ​मिलीभगत का खुलासा करते हुए एक रिपोर्ट सौंपी गई थी. रेखा ने कहा था कि हम पीडितों से चर्चा करके बाद में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और फिर राष्ट्रपति से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि अगर एक भी घटना हुई है तो यह बेहद शर्मनाक है. 

Advertisment

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली क्षेत्र में महिलाओं पर हुए अत्याचार को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है. आज संदेशखाली में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस संदेशखाली में सच को दबाने की कोशिश में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करेगा. 

महिलाओं को बहुत बुरी तरह से प्रताड़ित किया जा रहा

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, "संदेशखाली की महिलाओं को बहुत बुरी तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है... महिलाओं का कहना है कि हमें समाज और पुलिस का डर है... बहुत बुरी हालत है. मेरे सामने महिलाएं रो रही हैं... मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रपति शासन के बिना कुछ हो पाएगा...  पुलिस से भी डर है. आज मैं अपने संरक्षण में महिलाओं को लेकर आई हूं..."

ये भी पढ़ें: दुनिया भर के निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा: PM मोदी

आयोग के प्रतिनिधियों को पीड़ित महिलाओं से मिलने से रोक रही

उन्‍होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राष्‍ट्रीय महिला आयोग के प्रतिनिधियों को पीड़ित महिलाओं से मिलने से रोक रही हैं. शर्मा ने कहा कि राज्य में कई बातों को दबाने की कोशिश हो रही है. पुलिस ये नहीं चाहती है कि सच सामने आए. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस पीड़ितों और उनके परिवारजनों को लगातार परेशान करने में लगी हुई है. संदेशखाली घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस का कहना है 'राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष अभी संदेशखाली में हैं. वे मुझसे मिलना चाह रही हैं. इसके बाद ही मैं अपनी बात और स्पष्ट तरह से रख सकूंगा.'

महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप

आपको बता दें कि उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में ग्रामीणों पर टीएमसी की अगुवाई में अत्याचार और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक सप्ताह के विरोध प्रदर्शन के बाद स्थिति अब सामान्य हो रही है. पुलिस लगातार क्षेत्र की कड़ी निगरानी में लगी है. टीएमसी ने पंश्चिम बंगाल में एनसीडब्ल्यू के दौरे को राजनीति से प्रेरित बताया है. टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष के अनुसार, "एनसीडब्ल्यू पश्चिम बंगाल का दौरा करने को लेकर तो तत्पर है. मगर उसने भाजपा शासित राज्यों का दौरा करने में ये तत्परता नहीं दिखाई है." 

संदेशखाली में बड़ी मात्रा में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरन जमीन को हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया. राशन घोटाले के मामले में 5 जनवरी को उसके परिसर की तलाशी लेने पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था, इस दौरान शाहजहां वहां से निकल गया.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sandeshkhali Assembly constituency Sandeshkhali case sandeshkhali incident National Commission for Women newsnation Rekha Sharma sandeshkhali NCW sandeshkhali issue news
Advertisment
Advertisment