Advertisment

लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप, जानें आरजी कर अस्पताल के प्रदर्शनस्थल पर तलाशी अभियान में क्या मिला

कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में 9 अगस्त को जूनियर डॉक्टर से रेप की घटना के बाद लगाता प्रदर्शन जारी है. अस्थाई विरोध स्थल के पास गुरुवार को लावारिस बैग मिला. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
kolkata

जूनियर डॉक्टर से रेप की घटना के बाद लगाता प्रदर्शन जारी (Social Media)

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के करीब गुरुवार को एक लावारिस बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया. कुछ लोगों से मिली सूचना के  बाद से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. ऐसे में यहां पर तुरंत बम स्कॉड की टीम को बुलाया गया. इस टीम ने बैग की तलाशी ली. इसमें बम नहीं मिला बल्कि कुछ खाने पीने का सामना प्राप्त हुआ. इस बैग की जांच में दो तिरंगा मसाले की पुड़िया, एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल, पानी की बोतल, कुछ कागज और फल मिले. बैग में हालांकि किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला. जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली. दरअसल बीते एक माह से भी ज्यादा समय से रेप के बाद प्रदर्शन का दौर जारी है. 

Advertisment

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैवानियत के निशान मिले

कोलकाता का आरजी कर अस्पताल इन दिनों चर्चा में है. यहां पर 9 अगस्त को नाइट ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई. इस दौरान डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैवानियत के निशान मिले. डॉक्टर के शरीर पर कई गहरे घाव देखे गए. पुलिस ने अपनी जांच में संजय रॉय को मुख्य आरोपी बनाया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:  Kolkata Doctor Murder Case: अब आरजीकर मेडिकल कॉलेज से आई दिल दहला देने वाली खबर, नहीं होगा यकीन

सीसीटीवी फुटेज में संजय रॉय को रात अस्पताल में प्रवेश करते हुए देखा गया. इसके साथ उसकी मोबाइल लोकेशन भी यहां की मिली. ऐसे में सारा शक संजय रॉय पर ही गया है. बाद में कलकत्ता हाईकोर्ट ने जांच को सीबीआई के हाथ में सौंपा. सीबीआई ने इस मामले को लेकर आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सहित 10 लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट करवाया. इस केस में  संदीप घोष की भी भूमिका को संदिग्ध माना गया है. 

पूरे कोलकाता में विरोध प्रदर्शन

इस रेप मामले के खिलाफ पूरे कोलकाता में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. आरजी कर अस्पताल के बाहर भी लगातार लोगों के प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी जगह पर गुरुवार को लावारिस बैग मिलने के बाद से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. यहां पर बम निरोधक दस्ते को भेजा गया. डॉग स्क्वॉड को भी यहां पर जांच के लिए लाया गया. 

Kolkata Rape Kolkata Rape Case Update Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment