Advertisment

महिला अधिकारी से बदतमीजी करने वाले अखिल गिरी का मंत्री पद से इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री अखिल गिरी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. उनके एक कथित वीडियो को लेकर बीजेपी ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधा था.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
akhil giri

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री अखिल गिरी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. उनके एक कथित वीडियो को लेकर बीजेपी ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधा था. राज्य में विपक्षी दल भाजपा के विरोध प्रदर्शन के बाद मंत्री अखिल गिरी ने ममता कैबिनेट से वन मंत्री गिरी ने इस्तीफा दे दिया.  बता दें कि अखिल गिरी का महिला अधिकारी के खिलाफ एक वीडिया वायरल हुआ था. वायरल वीडियो पर बीजेपी ने अपने एक्स हैंडल पर ममता सरकार के मंत्री को घेरते हुए एक्शन लेने और इस्तीफे की मांग  की थी. बीजेपी के विरोध को देखते हुए अखिल गिरि ने अपने व्यवहार पर खेद जताते हुए जेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है.

Advertisment

राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ की थी विवादित टिप्पणी

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री अखिल गिरि एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार गिरी पर एक महिला अधिकारी को धमकाने का आरोप है. गिरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें गिरी महिला अधिकारी को धमकी देते नजर आ रहे हैं.बता दें कि 2022 में अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग को लेकर  आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. मंत्री की टिप्पणी की वजह से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को माफी मांगनी पड़ी थी.  

राज्यपाल के खिलाफ भी बोल चुके हैं गिरी

Advertisment

गिरि की टिप्पणी के बाद कई आदिवासी संगठनों ने अखिल गिरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. संगठन के नेताओं ने गिरी से माफी मांगने और ममता से गिरी पर कार्रवाई की मांग की थी. इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान गिरि ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ भी विवादित बयान दिया था. 

TMC Ministers CM Mamta banarjee West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee
Advertisment
Advertisment