Advertisment

महुआ मोइत्रा का BJP नेता पर गंभीर आरोप, कहा- बीफ तस्करी के लिए दिए पास

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी नेता शांतनु ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. टीएमसी सांसद ने सोशल मीडिया पर एक पास की फोटो शेयर करते हुए दावा किया है कि केंद्रीय मंत्री ने पड़ोसी देश बांग्लादेश में बीफ ले जाने के लिए अनुमति देते हुए पास जारी किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
mahua moitra

महुआ मोइत्रा का BJP नेता पर गंभीर आरोप( Photo Credit : Social Media)

पश्चिम बंगाल की कृष्णा नगर सीट से TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी नेता पर बड़े आरोप लगाए हैं. महुआ ने केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर पर बीफ पास दिए जाने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उन्होंने भारत से तस्करों को बांग्लादेश में बीफ ले जाने की अनुमति देते हुए पास जारी किया. महुआ ने इससे जुड़ा एक लेटर पास भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वहीं, मामले को बढ़ता देख शांतनु ठाकुर ने मीडिया के सामने आकर सफाई पेश की. शांतनु ने महुआ के द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह लेटर पास उन्होंने ही जारी किया है, लेकिन बीफ की तस्करी नहीं हो रही थी.

Advertisment

महुआ मोइत्रा ने बीफ पास को लेकर केंद्रीय मंत्री पर लगाए आरोप

आपको बता दें कि ट्वीट करते हुए महुआ ने लिखा कि केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर अपने ऑफिशियल लेटर हेड से स्मग्लर्स को पड़ोसी देश बांग्लादेश में बीफ ले जाने का पास दे रहे हैं. अगर बीएसएफ कहती है कि यह मानक प्रक्रिया है तो वो झूठ बोल रहे हैं. बीफ ट्रांसपोर्टरों से प्रति पास 200 रुपये वसूले जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी का ऐलान, रूस में खोले जाएंगे दो नए काउंसलेट, जानें उनके संबोधन की बड़ी बातें

बीजेपी नेता शांतनु ठाकुर ने दी सफाई

बीफ पास के मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने पीसी करते हुए सफाई पेश की. शांतनु ने कहा कि इलाके में 85 बटालियन टीएमसी से मिली हुई है और इस वजह से कुछ लोगों के साथ भेदभाव किया जाता है.  इलाके में बैलेंस को बनाए रखने के लिए पास जारी किए गए. इन पासों के जरिए बीफ को बांग्लादेश नहीं ले जाया जा रहा था. आरोप गलत है क्योंकि कोई तीन किलो बीफ की तस्करी क्यों करेगा? 

जानें मामले पर बीएसएफ ने क्या कहा?

वहीं, मामले पर बीएसएफ ने कहा कि भारत-बांग्लादेश बार्डर पर एक गांव से दूसरे गांव सामान ले जाने के लिए स्थानीय पंचायत की तरफ से यह पास दिए जाते हैं. इस पास को दिखाने के बाद ही बीएसएफ जवान गांव के लोगों को एक गांव से दूसरे गांव सामान लेकर जाने की इजाजत देते हैं. इस पास को टीएमसी पंचायत जारी करता है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • महुआ मोइत्रा का बीजेपी नेता पर गंभीर आरोप
  • केंद्रीय मंत्री ने दिया बीफ पास
  • शांतनु ठाकुर ने दी सफाई

Source : News Nation Bureau

Beef Smuggling महुआ मोइत्रा Union minister Shantanu Thakur union-minister hindi news Mahua Moitra west bengal news
Advertisment