Advertisment

West Bengal Assembly Bypoll Result 2024: बंगाल उपचुनाव में दीदी का डंका, भाजपा को झटका, जानें क्या रहे परिणाम 

West Bengal Assembly Bypoll Result 2024: तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया था। उसने उपचुनाव में यह प्रदर्शन दोहराया है। बंगाल चार की सीटों पर भाजपा को मात दी है। 

author-image
Mohit Saxena
New Update
mamata banerji

mamata banerjee( Photo Credit : social media)

Advertisment

लोकसभा चुनाव 2024 का प्रदर्शन दोहराते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उपचुनाव में भी सफलता हासिल की है. इस बार पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मात दी है. यहां चार सीटों पर उपचुनाव हुए थे. ये सभी सीटें टीएमसी ने जीत ली हैं. मानिकतला विधानसभा सीट टीएमसी उम्मीदवार सुप्ती पांडे खड़ी थीं. वह शुरू से ही भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे से आगे रहीं. आखिरी दौर की गिनती के बाद सुप्ती पांडे ने 62312 वोटों से जीत हासिल की. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

आखिरी राउंड में गिनती के बाद मुकुल मणि जीते

वहीं, नादिया जिले में रानाघाट दक्षिण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार विश्वास और टीएमसी उम्मीदवार मुकुल मणि अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर देखी गई. हालांकि आखिरी राउंड में गिनती के बाद मुकुल मणि अधिकारी ने बीजेपी के मनोज कुमार को 38616 वोटों से हरा दिया. 

रायगंज विधानसभा सीट

उत्तरी दिनाजपुर जिले में रायगंज विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती में भी टीएमसी ने शुरू से बढ़त बनाई हुई थी. यहां पर टीएमसी के कृष्ण कल्याणी ने भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष को 49536 मतो से हरा दिया. 

ये भी पढ़ें : Assam Floods: असम में बाढ़ का कहर जारी है, अब तक 90 लोगों की मौत, 12 लाख से ज्यादा अभी भी प्रभावित

बागदा विधानसभा सीट 

भाजपा के लिए बागदा विधानसभा सीट उत्तरी दिनाजपुर जिले में विधानसभा उपचुनाव में मतों की गिनती हो रही है. टीएमसी उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर ने भाजपा उम्मीदवार बिनॉय विश्वास को हरा दिया है.  

लोकसभा चुनाव 2024 में जीतीं 29 सीटें

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में टीएमसी ने बेहतर प्रदर्शन किया. चुनाव में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया. यहां की 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर टीएमसी ने जीत हासिल की. वहीं भाजपा सिर्फ 12 सीटें ही जीत पाई. इस बार भी भाजपा ने जीत के बड़े दावे किए थे. ममता बनर्जी के सामने सभी फेल हो गए. भाजपा हार की समीक्षा कर रही है. हालांकि अभी बड़े नेताओं के बयान सामने नहीं आए हैं. आने वाले समय में कई नेताओं पर गाज गिर सकती है.

Source :

newsnation west-bengal-assembly-election West Bengal Assembly Elections West Bengal Assembly Elections Dates
Advertisment
Advertisment