Advertisment

West Bengal: मिशन 2024 पर ममता बनर्जी, कोलकाता में लगे INDIA गठबंधन के ये खास पोस्टर

Mamata Mission 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, पोस्टर के जरिए बताया दिल्ली में अब की बार INDIA गठबंधन की बारी

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Mamata Banerjee Poster

Mamata Banerjee Poster ( Photo Credit : Social)

Advertisment

West Bengal: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की हलचलें तेज हो रही हैं. हर कोई अपनी-अपनी जीत के लिए जमीन मजबूत करने में जुटा है. इसी कड़ी में हाल में बना विपक्षी गठबंधन INDIA भी सक्रिय नजर आ रहा है. गठबंधन के घटक दलों ने भी अपने-अपने स्तर पर जीत के दावे करना भी शुरू कर दिया है. ताजा मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया है. इंडिया गठबंधन का मजबूत दल माना जाने वाला तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने पोस्टर अभियान शुरू किया है. इस अभियान के जरिए लोकसभा चुनाव को साधने की कोशिश की जा रही है. आइए जानते हैं क्या है पोस्टर की कहानी और इसके पीछे का मकसद. 

Advertisment

क्या है टीएमसी के पोस्टर में खास
टीएमसी की ओर से कोलकाता में इन दिनों एक पोस्टर ने देशभर में सियासी हलचल बढ़ा दी है. दरअसल इस पोस्टर में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की ओर से इशारा करती दिख रही है. इतना ही नहीं इस पोस्टर में ये भी दावा किया जा रहा है कि अबकी बार दिल्ली में INDIA सरकार. इसका मतलब तो आप समझ ही गए होंगे. 

ममता बनर्जी का पोस्टर मिशन 2024 का आगाज माना जा रहा है. इंडिया गठबंधन की ओर से अब राज्य स्तर पर भी अभियानों की शुरुआत हो गई है. हालांकि ये अभियान वोट में कितना तब्दील होगा ये तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन निश्चित रूप से सत्ताधारी दल एनडीए के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - AAP ने BJP पर साधा निशाना, राघव चड्ढा बोले- 'इंडिया' की एकता को तोड़ना चाहती है भाजपा

Advertisment

हिंदी में है पोस्टर 
एक बात और इस पोस्टर में गौर करने वाली है वो ये कि ये पोस्टर भले ही पश्चिम बंगाल के कोलकाता में लगा है, लेकिन इस पोस्टर में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है वो हिंदी है. यानी इस भाषा से भी मकसद साफ होता है कि ये कोई स्थानीय लड़ाई नहीं बल्कि केंद्र पर काबिज होने की तैयारी है. 

मोदी विजय रथ को रोकने के लिए 26 दल
विपक्ष के गठबंधन में अबतक 26 दल एकजुट होने का दावा कर रहे हैं. इन सभी दलों का मकसद मोदी के विजय रथ को रोकना है. हालांकि एनडीए भी 38 दलों के साथ अपनी जीत के दावे कर  रहा है. दोनों ही गठबंधन लगातार बैठकों के दौर भी कर रहे हैं और इन बैठकों के साथ अपनी-अपनी जीत के दावे भी. 

इसी महीने की 31 अगस्त को INDIA गठबंधन महाराष्ट्र के मुंबई में बैठक आयोजित होगी. ये बैठक दो दिन चलेगी. 1 सितंबर को बैठक का समापन होगा. इस बैठक के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता के जरिए गठबंधन अपने आगे की रणनीति से पर्दा उठाएगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मिशन 2024 की राह पर चलीं ममता बनर्जी
  • कोलकाता में लगने लगे खास पोस्टर
  • पोस्टर के जरिए INDIA गठबंधन की जीत का दावा

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election 2024 INDIA Alliance West Bengal west bengal news cm-mamata-banerjee Poster In Kolkata Mamata Banerjee Mission 2024
Advertisment
Advertisment