Advertisment

पश्चिम बंगाल: संदेशखाली केस का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED टीम पर हमले के बाद से चल रहा था फरार

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी को बंगाल पुलिस ने 55 दिन बाद धर दबोचा है. पुलिस ने शाहजहां को गुरुवार की सुबह ही सरबेरिया इलाके से उठाया है.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
shikh

शाहजहां शेख( Photo Credit : संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी)

Advertisment

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बंगाल पुलिस ने 55 दिन बाद मुख्य आरोपी को पकड़ा है. पुलिस ने शाहजहां को गुरुवार की सुबह ही सरबेरिया इलाके से उठाया है. फिलहाल उसे बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में रखा गया है.  कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश के बाद बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. संभावना जताई जा रही है कि बंगाल पुलिस उसे आज ही कोर्ट में पेश करेगी. 

Advertisment

शाहजहां शेख संदेशखाली यूनिट का टीएमसी अध्यक्ष रहा है. इसपर बंगाल राशन वितरण घोटाले का आरोप है. 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से इस मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय उसके गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था. इसमें ईडी के अधिकारी बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. वहीं, घटना के बाद से शाहजहां शेख फरार चल रहा था. ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही थी, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे रहा था. पिछले दिनों कोलकाता हाईकोर्ट ने शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया.. तब जाकर बंगाल पुलिस ने सरबेरिया इलाके से उसे आज तड़के गिरफ्तार किया. 

हाईकोर्ट ने दिया था गिरफ्तार करने का आदेश

बता दें कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से कथित यौन शोषण और हिंसा के मामले ने देश को झकझोर कर रख दिया. इस मामले को लेकर  कलकत्ता हाई कोर्ट ने सख्त आदेश जारी किया था. हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने शेख शाहजहां के नाम को संदेशखाली मामले में जोड़ने का आदेश जारी किया था. मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि संदेशखाली मामलों में कोई स्थगन आदेश नहीं है और शेख शाहजहां को गिरफ्तार न करने का कोई कारण नहीं है. उसे तत्काल रूप से गिरफ्तार किया जाए. 

Advertisment

जमीन हड़पने और महिलाओं के साथ यौन शौषण के आरोप

शाहजहां शेख पर संदेशखाली के लोगों की जमीन हड़पने और महिलाओं के साथ यौन शौषण करने के भी कई गंभीर आरोप हैं. संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं और लोगों ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ कई बार विरोध प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही बंगाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने भी पीड़ितों के समर्थन में शेख के खिलाफ प्रदर्शन कर सख्त कार्रवाई की मांग की. 

Source : News Nation Bureau

Sheikh Shahjahan Sandeshkhali case sandeshkhali issue news sandeshkhali issue Sandeshkhali Row sandeshkhali controversy Shahjahan Sheikh TMC leader Shahjahan Sheikh sandeshkhali incident
Advertisment
Advertisment