Advertisment

West Bengal: TMC ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की सूची, राज्य की 6 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

TMC Candidates List: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. टीएमसी ने सभी 6 सीटों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए.

author-image
Suhel Khan
New Update
TMC Candidate List

उपचुनाव के लिए टीएमसी ने जारी की लिस्ट (Social Media)

Advertisment

TMC Candidates List: महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ-साथ देश के 15 राज्यों की 45 से अधिक विधानसभा और लोकसभा सीटों पर उपचुनाव भी होना है. इनमें पश्चिम बंगाल की 6 विधानसभा सीटें भी शामिल है. ऐसे में रविवार को तृणमूल कांग्रेस ने भी राज्य की सभी 6 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. इससे पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 99 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.

जानें टीएमसी ने किसे कहां से बनाया उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए टीएमसी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें पार्टी ने कूच बिहार जिले के सीताई सीट से संगीता रॉय को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि अलीपुरद्वार जिले की मदारीहाट विधानसभा सीट से जय प्रकाश टोप्पो और नैहाटी से सनत डे को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: एक बार फिर ट्रेन को बेपटरी करने की रची गई साजिश, ट्रैक से मिले पत्थर-बजरी

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद खाली हुई थी ये सीट

तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर 24 परगना के हरोआ से एसके रबीउल इस्लाम, बांकुरा के तलडांगरा से फाल्गुनी सिंहबाबू और पश्चिम मेदिनीपुर के मेदिनीपुर से सुजॉय हाजरा को टिकट दिया है. बता दें कि 2021 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने मदारीहाट को छोड़कर इनमें से पांच सीटें जीतीं थी. जबकि एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने बाजी मारी थी. बता दें कि इसी साल हुई लोकसभा चुनाव में जीत के बाद छह सीटों पर मौजूदा विधायकों के इस्तीफे बाद यहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'नए संसाधनों के साथ नवजीवन दायिनी भी बन रही काशी', आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी

13 नवंबर को डाले डाएंगे वोट

बता दें चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तारीखों का पिछले दिनों ऐलान किया था. महाराष्ट्र में एक चरण में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि झारखंड में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी. जबकि दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा. 13 नवंबर को ही सभी विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के लिए भी वोट डाले जाएंगे. पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उसी दिन मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची, 99 उम्मीदवारों का किया ऐलान

West Bengal assembly-bypolls tmc TMC candidates TMC Candidate List
Advertisment
Advertisment