Advertisment

बिहार में BJP विधायक क्यों कर रहे सुरक्षा की गुहार? जानें पूरा मामला

नीतीश कुमार की सरकार में शामिल बीजेपी विधायक ललन पासवान ने अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की है. 25 जुलाई को मीडिया से बातचीत में विधायक ललन पासवान ने कहा कि उन्हें बिहार में अपने जीवन का खतरा महसूस हो रहा है और उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
बिहार BJP

BJP MLA Lalan Paswan: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में शामिल बीजेपी विधायक ललन पासवान ने अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की है. 25 जुलाई को मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक ललन पासवान ने बताया कि उन्हें बिहार में अपने जीवन का खतरा महसूस हो रहा है और उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पुलिस उनकी शिकायतों को नजरअंदाज कर रही है और सुरक्षा के अभाव में उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisment

नक्सलियों और पत्थर माफिया से मिल रही धमकियां

आपको बता दें कि विधायक ललन पासवान ने बताया कि उन्हें लगातार नक्सलियों और पत्थर माफिया से धमकियां मिल रही हैं. फिरौती की मांग की जा रही है और जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे हालात कई विधायकों के साथ हैं, लेकिन डर के कारण वे बोल नहीं पा रहे हैं. उन्होंने अपनी सुरक्षा घटाए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की और कहा कि अपराधियों में पुलिस का कोई डर नहीं है.

यह  भी पढ़ें: PM Modi ने मुकेश सहनी को भेजा पत्र, पिता की हत्या पर जताया दुख

धमकी और फिरौती की घटनाएं

वहीं ललन पासवान ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें नक्सलियों ने धमकी दी थी और 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भागलपुर के एसएसपी से मिलकर इस मामले की शिकायत की थी. भागलपुर के एसएसपी ने एसडीपीओ 2 को इस मामले की जांच करने के लिए कहा था. ललन पासवान ने आरोप लगाया कि धमकी देने वाले फोन और उसके मालिक को पकड़ने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं हुई और एसडीपीओ 2 ने मामले में लीपापोती कर दी.

अवैध स्टोन माफिया का आतंक

ललन पासवान ने बताया कि उनका क्षेत्र पीरपैंती बॉर्डर इलाके में है, जहां अवैध स्टोन का कारोबार होता है. उन्होंने कहा कि स्टोन माफिया उनके घर पर हमला कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि जब जनप्रतिनिधि और उनके परिवार सुरक्षित नहीं रहेंगे तो जनता की सेवा कैसे की जा सकेगी?

गृह विभाग सीएम नीतीश कुमार के पास

आपको बता दें कि बिहार में गृह विभाग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है. ललन पासवान ने अपनी सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री से अपील की है कि वे इस मामले को गंभीरता से लें और विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि विधायकों और जनता दोनों का भरोसा बना रहे.

bihar politics latest news Latest Bihar Politics Bihar Politics BJP Bihar Politics News Today bihar politics nitish kumar Bihar Bihar politicsal News hindi news Nitish Kumar Bihar Politics Congress
Advertisment