Advertisment

बहराइच में नहीं थम रहा भेड़िये का आतंक, अब घर में घुसकर महिला को बनाया निशाना

Baharaich Wolf Attack: यूपी के बहराइच में वन विभाग ने अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ लिया है, लेकिन बाकी बचा एक भेड़िया अभी भी लोगों को शिकार बना रहा है. बुधवार देर रात भेड़िया ने घर के अंदर घुसकर महिला पर हमला कर दिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
UP Wolf Attack

Baharaich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आतंक का पर्याय बन चुके भेड़िया के हमले थम नहीं रहे हैं. मंगलवार को वन विभाग की टीम के पिंजरे में एक भेड़िया कैद हो गया. उसके बाद पकड़े गए भेड़ियों की संख्या पांच हो गई, लेकिन इलाके में अभी भी एक भेड़िया मौजूद है जो लोगों को अभी भी निशाना बना रहा है. इस भेड़िया ने मंगलवार की रात को 11 वर्षीय एक किशोरी पर हमला कर घायल कर दिया. अब इस भेड़िया ने घर में घुसकर एक महिला को अपना शिकार बनाने की कोशिश की.

Advertisment

घर में घुसकर महिला पर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, बुधवार देर रात महसी तहसील के एक गांव में भेड़िया ने घर में मौजूद 50 वर्षीय एक महिला पर हमला कर दिया. भेड़िये के इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. उसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि घटना बुधवार रात करीब 10.30 बजे भवानी पुर के कोविनपुरा गांव में हुई. महिला के दामाद दिनेश के बताया कि घटना के वक्त पुष्पा देवी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने घर में सोई हुई थीं. उन्होंने बताया कि एक बच्ची ने दरवाजा खुला छोड़ दिया था, जिसके बाद एक भेड़िया अंदर आया और उनपर हमला कर दिया.

ये भी पढ़ें: UP के इस जिले के फेमस होटल में थूक लगाकर सेंकी जा रही थी रोटियां, Video ने किया हैरान

महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार को चला पता

उन्होंने बताया कि भेड़िया के हमले से वह चिल्लाने लगीं. उनकी चिल्लाने की आवाज सुनकर उसकी बहू और अन्य लोग कमरे में पहुंचे. जहां वह जमीन पर पड़ी हुई थीं. दिनेश ने बताया कि शोर सुनकर स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे और भीड़ को देखकर भेड़िया गन्ने के खेत में भाग गया. वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि, घायल महिला को शुरू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, महसी में भर्ती कराया गया और फिर बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि तीन बचाव दल स्थानीय लोगों द्वारा पहचाने गए क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, जानवर की पहचान करने, उसका पता लगाने और उसे बचाने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहे हैं, कैमरा ट्रैप लगा रहे हैं और पैरों पर पंजे के निशान खोज रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 5 दशकों तक वामपंथी राजनीति की धुरी रहे Sitaram Yechury , जानें भारतीय राजनीति में कैसे छोड़ी अमिट छाप!

लोगों को रात में घर के अंदर रहने की दी सलाह

उन्होंने ग्रामीणों को रात में घर के अंदर रहने की हिदायत दी है. इसके लिए जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में आतिशबाजी का उपयोग कर भेड़िये को आबादी वाले इलाकों से दूर भगाने का भी प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह महसी तहसील के दो गांवों में इसी तरह के संदिग्ध भेड़िया हमले की सूचना मिली थी, जिसमें 11 और 10 साल की दो लड़कियां घायल हो गई थीं.

पहली घटना में, ग्रामीणों के अनुसार, मंगलवार की देर रात मकूपुरवा गांव में अपने परिवार के साथ सो रही 11 वर्षीय किशोरी को एक जंगली जानवर ने उसके बिस्तर से उठा लिया और गर्दन से खींच लिया. उन्होंने दावा किया कि परिवार ने शोर मचाया और जानवर को भगाया, जिससे वह लड़की को घायल कर छोड़ गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Sitaram Yechury Net Worth: सीताराम येचुरी अपने पीछे छोड़ गए इतनी संपत्ति, जानकर नहीं होगा यकीन

वहीं दूसरी घटना में भवानी पुर गांव में बुधवार सुबह करीब पांच बजे एक भेड़िये ने 10 साल की बच्ची को उसके बिस्तर से खींच लिया. लड़की की मां ने कहा, "मैंने भेड़िये को आते देखा और हमने उसे लाठियों से मारना शुरू कर दिया. वह बच्चे को छोड़कर भाग गया." ग्रामीणों ने दावा किया कि ये आक्रामक भेड़ियों के हमले थे, हालांकि वन विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

Bahraich Wolf attack Wolf attack Bhediya Bhediya attack Bahraich Bhediya Attack Lone Wolf Attack UP News
Advertisment
Advertisment