Advertisment

7th Pay Commission: अब इन कर्मचारियों की होगी दिवाली, तीन जगह से खाते में क्रेडिट होगा पैसा

7th Pay Commission: इन दिनों केन्द्रीय कर्मचारियों को ही नहीं बल्कि राज्य कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की आस है. यदि आप भी डीए को लेकर संशय में हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि केन्द्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों को ये खुशी देने वाली है.

author-image
Sunder Singh
New Update
7th-pay-commission

7th Pay Commission:  इन दिनों केन्द्रीय कर्मचारियों को ही नहीं बल्कि राज्य कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की आस है. यदि आप भी डीए को लेकर संशय में हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि केन्द्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों को ये खुशी देने वाली है. यही नहीं इसके अलावा भी कर्मचारियों को कई अन्य फायदे होने की उम्मीद जताई जा रही है. दो राज्य में चुनाव के चलते सरकार दिवाली से पहले ही इस घोषणा को कर सकती है.  आपको बता दें कि अभी तक केन्द्रीय कर्मचारियों को 50 फीसदी डीए दिया जाता है. जिसे बढ़ाकर 53 फीसदी की चर्चा चल रही है. यानि कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा सरकार करने वाली है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : EPFO: लाखों खाता धारकों के लिए बड़ी खबर, 7 लाख रुपए का हो जाएगा नुकसान, तुरंत कर लें ये काम

ये मांग भी पूरी होने की उम्मीद

आपको बता दे कि काफी समय से कर्मचारी एसोशिएशन फिटमेंट फेक्टर की मांग कर रही है. लेकिन हर साल आश्वसन के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिलता है. अब सूत्रों का दावा है कि वित्त विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के फिटमेंट फेक्टर को बढ़ाने की मांग कर रही है. जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल आएगा. यह खुशखबरी भी कर्मचारियों को दीवाली के आसपास ही मिलेगी. ऐसी सूचना मिल रही है. आपको बता दें कि फिटमेंट फेक्टर में लंबे समय से कोई भढोतरी नहीं हुई है. 

एडवांस के तौर पर ले सकते हैं 25 लाख रुपए 

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के और हाउसिंग बिल्डिंग एडवांस  2017 रुल्स के मुताबिक केंद्रीय कर्मियों बिना ब्याज के एडवांस देने की भी सरकार की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय कर्मचारियों को 34 महीने के बेसिक वेतन के बराबर कर्ज दिया जाएगा. जिस पर कोई ब्याज सरकार नहीं लेगी. या ब्याज दरें इतनी सस्ती होंगी. जिन्हें देने में किसी भी कर्मचारियों को कोई जोर नहीं पड़ेगा.  हाउसिंग बिल्डिंग एडवांस साधारन ब्याज के दर पर मिलता है.  

 

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News 7pay commission matlab ki baatutility news
Advertisment