Advertisment

ट्रैफिक चालान का नहीं भरना होगा जुर्माना, सरकार ने खत्म कर दी टेंशन

आप भी अगर वाहन चलाते हैं तो ट्रैफिक नियमों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ गई है. जी हां अब ट्रैफिक चालान के जुर्माने से सरकार ने मुक्ति दे दी है. जानिए क्या है पूरा मामला

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Traffic Challan Wave Off

Traffic Challan: आप भी वाहन चलाते हैं और कई बार वाहन चलाते वक्त आप ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर जाते हैं तो आप पर भारी जुर्माना चस्पा कर दिया जाता है. कई बार लोग इस जुर्माने की रकम सुनकर ही परेशान हो जाते हैं. देशभर में ऐसे करोड़ों लोग होंगे जिन्होंने वाहन चलाते वक्त ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के चलते मोटा जुर्माना भरा होगा. लेकिन अब ऐसे लोगों की चिंता खत्म हो गई है.

Advertisment

क्योंकि सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है. जी हां अब ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन की वजह से लगाया गया जुर्माना भरना नहीं होगा. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

यह भी पढ़ें - लो भई.. आ गई मौज, त्योहारी सीजन में रिकॅार्ड सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, सिर्फ 499 रुपए में ले जाएं घर

केजरीवाल सरकार का तोहफा



दिवाली से पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा दिया है.  दिल्ली में रहने वालों की मौज आ गई है. क्योंकि अब उन्हें ट्रैफिक चालान में जुर्माने से राहत दी जा रही है. ये राहत 50 फीसदी की है. अपनी गाड़ियों के चालान पर बंपर छूट के तहत अब वाहन चालक को जुर्माने की राशि सिर्फ 50 फीसदी ही देना होगी. 

यहां माफ हो जाएगा पूरा जुर्माना



यही नहीं केजरीवाल सरकार के अलावा एक और मौका है जहां ट्रैफिक चालान का जुर्माना पूरी तरह माफ हो जाएगा. ये मौका है मिल रहा है लोक अदातल में. जी हां लोक अदालत दिल्ली में 17 सितंबर को लगने वाली है. इस दिन सभी तरह के चालान से मुक्ति मिल जाएगी. 

इन्हीं लोगों को मिलेगी छूट



दिल्ली में ट्रैफिक चालान के जुर्माने से उन्हीं लोगों को छूट मिलेगी जिनके चालान होने के 90 दिन के अंदर चालान की राशि का मामला हो या फिर नियम की अधिसूचना के बाद जारी चालान पर 30 दिन के अंदर के भुगतान की स्थिति होना चाहिए. इससे पहले जिनके चालान हुए हैं उनके चालान जुर्माने माफ नहीं किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - सावधान: 27 सितंबर तक कैंसिल रहेंगी ये 22 ट्रेनें, यात्रा प्लानिंग करने से पहले देखें लिस्ट

latest utility news today Delhi Traffic Challan News utility Traffic Rule Delhi Traffic Rule Latest Utility Traffic Challan Latest Utility News Delhi Traffic Challan Rules Delhi Traffic Rules Delhi Traffic Challan
Advertisment
Advertisment