Advertisment

भारत में मालदीव-हवाई जैसी खूबसूरती का एहसास कराएगा अंडमान, हनीमून और फैमिली टूर के लिए बेस्ट है लोकेशन

अंडमान निकोबार काफी ज्यादा सुंदर और मन मोहने वाले टापू है. यहां की खूबसूरती में अगर आप खोना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का यह पैकेज आपके लिए है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Andaman Nicobar Island

Andaman Nicobar Island

भारत का एक द्वीप, जो काफी ज्यादा सुदंर है. यहां आप शहर की चीख-पुकार से दूर प्राकृति की गोद में होते हैं. यहां की खूबसूरती में आप खो जाएंगे. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम भारत के केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार की बात कर रह हैं. अंडमान-निकोबार में आपको सिर्फ नीला आसमान, मीलों फैला समुद्र और चारों तरफ हरियाली ही हरियाली ही नजर आएगी. शांति और प्राकृति के दिवानों के बीच यह टापू काफी प्रचलित है. यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. 

Advertisment

अंडमान-निकोबार की खूबसूरती देखते ही आप मालदीव और मॉरिशियस को भूल जाएंगे. यहां की खूबसूरती न्यूलीवेड कपल्स को भी रिझाती है, जिस वजह से हनीमून के लिए यह जगह बेस्ट है. अब आपका भी मन होने लगा होगा कि आप भी अंडमान घूमने जाएं. ऐसे में IRCTC ने आप लोगों के लिए एक पैकेज शुरू किया है. इस पैकेज में आईआरसीटीसी आपको किफायती दरों में अंडमान की सैर करवा करवा सकता है. पैकेज में आपको खाने-पीने और ठहरने तक की सुविधा मिलती है. आप फैमिली के साथ हों या फिर अकेले या दोस्तों के साथ…यह पैकेज सभी के लिए बेस्ट है. चलिए अब जानते हैं इस पैकेज की खासियत…

अंडमान के इन-इन जगहों के लिए टूर

अंडमान-निकोबार के लिए आईआरसीटीसी ने जो पैकेज शुरू किया है, उसे अंडमान विद बारतांग आइलैंड नाम दिया गया है. पैकेज में अंडमानी की राजधानी पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक आइलैंड और नील आईलैंड को कवर करेंगे. पैकेज में लोगों को आने-जाने के साथ-साथ रहने और खाने की सुविधा दी जाएगी. पैकेज में इंश्योरेंस भी कवर रहेगा. 

Advertisment

ये हैं फ्लाइट की डिटेल्स और इतना रहने वाला है किराया

अंडमान जाने के लिए आपको कोलकाता से फ्लाइट लेनी होगी, जो आपको सीधा पोर्ट ब्लेयर उतारेगी. वापसी में भी फ्लाइट पोर्ट ब्लेयर से कोलकाता के लिए रहेगी. अंडमान की ट्रिप के लिए पैकेज- 53,750 रुपये से शुरू होंगे. उम्र और लोगों की संख्या के लिहाज से पैकेज के पैसे कम और ज्यादा भी हो सकते हैं. ट्रिप पांच दिन से छह रात के लिए है.

 

andaman nicobar island Andaman Nicobar News Andaman Nicobar andaman nicobar airport
Advertisment
Advertisment