Advertisment

सावधान! जलमग्न हो जाएंगी सड़कें, चारों और दिखेगा सिर्फ अंधेरा, घरों में जरूरी चीजें भरने की चेतावनी

Red Alert : इस बार मानसून का रौद्र रूप किसी से छिपा नहीं है. सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि देश के सभी हिस्सों में भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई की बात करें तो भारी बारिश के चलते पांच लोगों की मौत की खबर है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
imd26
Advertisment

Red Alert :  इस बार मानसून का रौद्र रूप किसी से छिपा नहीं है. सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि देश के सभी हिस्सों में भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई की बात करें तो भारी बारिश के चलते पांच लोगों की मौत की खबर है. चारों और सिर्फ पानी ही पानी मुंबई की सड़कों पर दिखाई दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी वहां बारिश का कहर थमा नहीं है. अगले दो से तीन दिनों में भारी बारिश  होने की संभावनाएं जताई गई हैं.  यही नहीं उत्तर प्रदेश, गुजरात व बिहार में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. साथ ही जरूरी चीजें घरों में रखने की सलाह दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : हो गया ऐलान! किसानों को मिला नवरात्रों का गिफ्ट, इस तारीख को खाते में जमा होंगे 2000 रुपए, जश्न का माहौल

ट्रेनों का आवागमन ठप्प

आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते मुंबई में लोकल ट्रेनों को पहिये थम गए हैं. आवागमन पूरी तरह ठप्प पड़ गया है. यही नहीं भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. अब तक बारिश में कुल 5 लोगों  की मौत हो गई. बिजली​ गिरने से दो की मौत हो गई. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. जिसने भारी बारिश के संकेत दिए हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी बारिश और रूलाएगी. क्योंकि अगले दो तीन दिनों तक भारी बारिश के चेतवनी दी गयी है. सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है... 

Advertisment

आज भी भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, वसई विरार पालघर, पिंपरी चिंचवड़, पुणे मीरा भयंदर के कई इलाकों में स्कूल कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है. रेड अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में भारी बारिश का अनुमान है. लोगों से सतर्क रहने को कहा  गया है. मुंबई पुलिस ने भी लोगों से अपील कि जब तक जरूरी हो घर से बाहर आएं. किसी तरह की आपात स्थिति और सहायता को डायल  100 पर कॉल न करें. वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को सुरक्षित रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि जरूरी न हो घर से बाहर न आएं. 

imd utility IMD red alert Latest Utility Latest Utility News Red Alert Mumbai Red alert
Advertisment
Advertisment