Advertisment

इन Best Chimney For Indian Kitchen को ऑन करते ही स्मोक की हो जाएगी छुट्टी, फ्रेश माहौल में रसोईघर में कर सकेंगे कुकिंग

Best Chimney For Indian Kitchen: किचन को स्मोक फ्री बनाने के लिए हमें हमेशा अपने रसोईघर में टॉप ब्रांड की किचन चिमनी लगानी चाहिए. यह बिना ज्यादा समय लिए धुएं को कैप्चर करती है और आपको फ्रेश रसोईघर देती है.

author-image
Priya Singh
New Update
Best Chimney For Indian Kitchen

Best Chimney For Indian Kitchen

Advertisment

Best Chimney For Indian Kitchen: खाना बनाते समय रसोईघर में अक्सर धुआं घर जाता है, जिसकी वजह से हम छींक-छींककर परेशान हो जाते हैं और जल्दी-जल्दी खाना पकाने लगते हैं. लेकिन कहते हैं न कि दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है. इसलिए हमें हमेशा टेस्टी और हेल्दी खाना बनाना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि हमारा किचन साफ और स्मोक फ्री रहे. धुआं मुक्त रसोईघर में ही हम आराम से अपना मनपसंद का खाना बना सकेंगे और सभी को उनका फेवरेट खाना खिला सकेंगे. किचन को स्मोक फ्री रखने के लिए हमें अपने किचन में किचन चिमनी लगाना चाहिए. यह बिना ज्यादा समय लिए धुएं को कैप्चर करता है और आपको फ्रेश रसोईघर देता है.

अगर आपके घर में भी वेंटीलेशन के लिए कोई जगह नहीं है और आप अपने रसोई घर में किचन चिमनी लगाना चाहते हैं, तो हमारे इस लिस्ट को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां हम आपको भारत में मिल रहे सबसे बेस्ट किचन चिमनी की जानकारी दे रहे हैं. इन किचन चिमनी की सक्शन कैपेसिटी जबरस्त है. ये हाई सक्शन पावर से सेकेंडों में किचन में भरे धुएं को सोखते हैं और बदबू मुक्त रसोईघर देते हैं. क्लासी डिजाइन के इन Best Chimney For Kitchen की क्वालिटी की बात करें, तो ये मजबूत मटेरियल से बने होते हैं, जिससे इनके टूटने की संभावना नहीं होती. साथ ही, इन्हें आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है. भारत में मिल रहे इन किचन चिमनी की सबसे खास बात यह है कि ये स्मार्ट फीचर्स के साथ आते हैं. 

Amazon Festival Sale 2024: मात्र 2800 रुपये में मिल रहा Prestige Gas Stove 2 Burner

Best Chimney For Indian Kitchen से तड़के का धुआं चुटकियों में होगा छू-मंतर 

इन किचन चिमनी को आप हैंड वेव से कंट्रोल कर सकते हैं. किचन चिमनी को इस्तेमाल करने के दौरान, आपको बिजली बिल की चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये बहुत कम बिजली खाते हैं और इनकी मेंटनेंस भी लो है. टॉप ब्रांड के इन किचन चिमनी में आपको टच कंट्रोल फंक्शन मिलेगा. ये वारण्टी के साथ आते हैं, जिससे आप इनकी क्वालिटी पर भी भरोसा कर सकते हैं. तो आइए इसी क्रम में भारत में मिल रहे 5 सबसे अच्छे किचन चिमनी को देखते हैं और अपने रसोई घर के लिए एक अच्छा-सा किचन चिमनी ऑर्डर करते हैं.

1. Faber 75 cm 1500 m³/hr Autoclean Curved Shape Kitchen Chimney

यह फैबर ब्रांड की किचन चिमनी है, जिसकी ड्युरेबिलिटी इसकी खासियत है. यह किचन चिमनी बिना खराब हुए लंबे समय तक चलती है. इसमें आपको 1500 m³/hr की सक्शन कैपेसिटी मिलेगी. यह 75 सेमी का कर्व्ड शेप चिमनी है, जो पूरे कुकिंग एरिया को अच्छे से कवर करता है. इस किचन चिमनी पर कंपनी 12 साल की वारण्टी दे रही है. यानी कि इस Best Kitchen Chimney को आप आराम से लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. 

Faber 75 cm 1500 m³hr Autoclean Curved Shape Kitchen Chimney

यहां देखें 

इस किचन चिमनी में जेस्चर टच कंट्रोल फंक्शन दिया गयाा है, जिससे इसे आप हैंड वेव या जेस्चर बनाकर इसे कंट्रोल कर सकते हैं. यह किचन चिमनी लो न्वॉइज ऑपेरशन पर काम करती है. इसे ऑन करते ही आपका किचन 2 मिनट में स्मोक फ्री हो जाएगा. Faber 75 cm 1500 m³/hr Autoclean Curved Shape Kitchen Chimney Price: Rs 14,999

2. Hindware Smart Appliances Olenna 90 cm Kitchen Chimney

अगर आपको किचन में एक क्लासी डिजाइन की किचन चिमनी लगानी है, तो आप हिंदवेयर का यह स्मार्ट एप्लायंसेज वाला किचन चिमनी ले सकते हैं. ओलेना सीरीज की यह चिमनी 90 सेमी की है. लार्ज साइज किचन एरिया को यह आराम से कवर करती है. इसमें ऑटोक्लीन फंक्शन है, जो चिमनी के गंदे होने पर इसे ऑटोमेटिकली साफ कर देता है. लो मेंटनेंस के साथ इस Best Chimney For Kitchen को आप लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. 

Hindware Smart Appliances Olenna 90 cm Kitchen Chimney

यहां देखें 

इसकी सक्शन कैपेसिटी 1200 m3/hr की है. यह चिमनी फिल्टरलेस और मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ आती है. इसे आप हैंड मोशन से कंट्रोल कर सकते हैं. इस किचन चिमनी में एलईडी लाइट भी दिया गया है, जो गैस स्टोव वाले एरिया में रोशनी देता है. Hindware Smart Appliances Olenna 90 cm Kitchen Chimney Price: Rs 11,989

3. Elica 60 cm 1200 m3/hr Filterless Autoclean Kitchen Chimney

फिल्टरलेस टेक्नोलॉजी के साथ आ रही एलिका की यह किचन चिमनी चुटकी बजाते ही पूरे किचन को स्मोक फ्री कर देती है. इसमें ऑयल कलेक्टर, स्मोक कैप्चर से लेकर, फ्रेगरेंस अवे की सुविधा है. पावरफुस सक्शन कैपेसिटी की मदद से यह किचन चिमनी अनहेल्दी स्मोक और ऑयल फ्यूम्स को तुरंत सोख लेती है. यह Best Kitchen Chimney मोशन सेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है. इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है. हैंड वेव से इसे आप कंट्रोल कर सकते हैं. 

Elica 60 cm 1200 m3hr Filterless Autoclean Kitchen Chimney

यहां देखें 

स्टिकी ऑयल चिपकने से आपकी किचन चिमनी काम करना बंद न कर दे, इसके लिए इसमें ऑटोक्लिन फंक्शन दिया गया है, जिससे इस चिमनी को आपको साफ नहीं करना पड़ेगा. कंपनी इस चिमनी पर पूरे 2 साल की वारण्टी दे रही है. वहीं, इसके मोटर पर 15 साल की वारण्टी है. Elica 60 cm 1200 m3/hr Filterless Autoclean Kitchen Chimney Price: Rs 13,219

यह भी पढ़ें: स्टाइल और कंफर्ट के लिए अभी आर्डर करें Bean Bag For Home, बैठने पर मिलेगा फुल आराम

4. INALSA EKON 60BK Kitchen Chimney 

आपने कई घरों में पिरामिड डिजाइन की किचन चिमनी देखी होगी. यह लार्ज सक्शन एरिया से तेजी से किचन में भरे धुओं को सोखती है और बिना ज्यादा समय लगाए इसे बाहर करती है. अगर आपको भी ऐसा ही फास्ट परफॉर्मेंस और इंस्टेंट एक्टिवेशन वाला किचन चिमनी चाहिए, तो आप इनालसा की यह चिमनी ले सकते हैं. ब्लैक कलर की यह Best Chimney For Indian Kitchen दिखने में बहुत खूबसूरत लगती है. इसका डिजाइन एकदम क्लासी है. 

INALSA EKON 60BK Kitchen Chimney 

यहां देखें 

आसानी से इस किचन चिमनी को आप इंस्टॉल कर सकतें. साथ ही, इसे ऑपरेट करना भी आसान है. कंट्रोल करने के लिए इसमें पुश बटन कंट्रोल दिया गया है. यह चिमनी डुअल एलईडी लैम्प के साथ आती है, जिससे इस चिमनी से आपको किचन एरिया में लाइट भी मिलता है. INALSA EKON 60BK Kitchen Chimney Price: Rs 6,499

5. Crompton QuietPro Plus 60cm Inclined Kitchen Chimney 

क्रॉम्पटन होम एंड किचन अप्लायंस का काफी पुराना और लोकप्रिय ब्रांड है. इसके प्रोडक्ट्स की क्वालिटी टॉप लेवल की होती है. अगर आपको एक हाई परफॉर्मेंस और ड्युरेबिलिटी वाली चिमनी चाहिए, तो आप क्रॉम्पटन की यह किचन चिमनी ले सकते हैं. इसकी सक्शन कैपेसिटी 1700 m3/hr की है. यह 60 सेमी की किचन चिमनी है. इसमें कई स्मार्ट फीचर्स हैं, जिसकी वजह से इसे ऑपरेट करना आसान है. ईजी ऑपरेशन की वजह से इसे Best Chimney For Kitchen माना जाता है. 

Crompton QuietPro Plus 60cm Inclined Kitchen Chimney 

यहां देखें 

BLDC मोटर के साथ आ रही इस चिमनी में दमदार परफॉर्मेंस मिलती है. यह चिमनी स्मार्ट ऑन और इंटेलीजेंट ऑटो क्लिन फंक्शन के साथ आती है, इसमें फिल्टरलेस फंक्शन है. टच सेंसर और जेस्चर कंट्रोल से इसे आप नियंत्रित कर सकते हैं. Crompton QuietPro Plus 60cm Inclined Kitchen Chimney  Price: Rs 15,253

Best Chimney For Indian Kitchen में अन्य विकल्प यहां देखें. 

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

Chimney For Kitchen Best Kitchen Chimney Kitchen Chimney Chimney Design Best Chimney For Indian Kitchen Best Chimney For Kitchen Chimney For Indian Kitchen Chimney Best Chimney
Advertisment
Advertisment