Advertisment

घर में होगी Best Godrej Washing Machine 7KG कैपेसिटी की तो मैले कपड़ों की होगी छुट्टी, बिजली बिल भी आएगा कम

Best Godrej Washing Machine 7KG: मल्टीपल वॉश प्रोग्राम के साथ गोदरेज की वॉशिंग मशीन में सभी तरह के कपड़े तुरंत धुल जाते हैं और इनमें आपको लेस वाटर और एनर्जी कंजप्शन की सुविधा भी मिलती है.

author-image
Priya Singh
New Update
Best Godrej Washing Machine 7KG

Best Godrej Washing Machine 7KG

Best Godrej Washing Machine 7KG: वर्किंग लाइफस्टाइल की वजह से आजकल कई लोगों को कपड़े धोने का समय नहीं मिल पाता. शाम में घर जाने के बाद हम सब सोचते हैं कि अब इतने सारे कपड़े कब धुलेंगे. लेकिन अगर आपके घर में वॉशिंग मशीन हो, तो आपकी ये परेशानी तुरंत दूर हो जाती है. वॉशिंग मशीन में हम एकसाथ ढेर सारे कपड़े धुल सकते हैं और इमरजेंसी परिस्थिति में इसमें कपड़े सुखा भी सकते हैं. हालांकि मार्केट में कई ब्रांड्स की वॉशिंग मशीन उपलब्ध हैं. लेकिन गोदरेज वॉशिंग मशीन अपनी एनर्जी एफिशिएंसी के लिए काफी प्रसिद्ध है. गोदरेज की वॉशिंग मशीन कम बिजली खाती है. साथ ही इनका वाटर कंजप्शन भी कम होता है. अगर आप बजट फ्रेंडली प्राइस रेंज में अच्छी वॉशिंग मशीन ढूंढ रहे हैं, तो गोदरेज की वॉशिंग मशीन ले सकते हैं. 

Advertisment

गोदरेज वॉशिंग मशीन की खासियत यह होती है कि इनकी बॉडी मटेरियल ड्युरेबल होती है और ये प्रीमियम क्वालिटी के प्लास्टिक मटेरियल से बने होते हैं. इनोवेटिव डिजाइन्स की वजह से यूजर्स इन्हें पसंद करते हैं. इस ब्रांड के वॉशिंग मशीन में आपको एडवांस वॉश टेक्नोलॉजी मिलती है, जो जिद्दी दागों को कम समय और मेहनत में निकाल देती है. गोदरेज के Fully Automatic Washing Machine में मल्टीपल वॉश प्रोग्राम होता है, जो अलग-अलग फैब्रिक मटेरियल के कपड़ों को धुलता है. इसमें आप मुलायम कॉटन का कपड़ा धुल सकते हैं. साथ ही, हैवी फैब्रिक मटेरियल के कपड़े जैसे कि बेडशीट, कंबल और कर्टेन को धुलने के लिए भी गोदरेज की वॉशिंग मशीन परफेक्ट होती है. 

ग्लास टॉप वाले 3 Burner Gas Stove की हो रही धड़ाधड़ बिक्री

Best Godrej Washing Machine 7KG हाई स्पीन स्पीड करे मिनटों में मैले कपड़ों की सफाई

Advertisment

यहां हम आपको रेटिंग और फीचर्स के आधार पर बेस्ट गोदरेज वॉशिंग मशीन के बारे में बता रहे हैं. आप अपनी फैमिली साइज और जरूरत के हिसाब से इनमें से कोई-सी भी वॉशिंग मशीन अपने लिए चुन सकते हैं. अमेजन पर ये वॉशिंग मशीन आपको दुकान से सस्ते दाम में मिल जाएंगे. साथ ही, बजट कम पड़ने पर आप इन वॉशिंग मशीन को नो कोस्ट EMI पर भी ऑर्डर कर सकते हैं. 

1. Godrej 7 Kg 5 Star Washing Machine

गोदरेज की यह वॉशिंग मशीन आई-वॉश टेक्नोलॉजी के साथ आती है. आई-वॉश टेक्नोलजी आपको कपड़े धोते समय वाटर लेवल, वॉश प्रोग्राम, रिंस और स्पिन टाइमिंग सेलेक्ट करने की सुविधा देती है, जिससे आप वॉश लोड के हिसाब से इसे कमांड दे सकते हैं. यह फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन है. इसमें आपको अपना हाथ यूज नहीं करना पड़ेगा. ग्रेफाइट ग्रे कलर की इस वॉशिंग मशीन की बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है. यह जल्दी खराब नहीं होती है. इस Top Load Washing Machine में टफेंड ग्लास लीड है. 

Advertisment

Godrej 7 Kg 5 Star Washing Machine

यहां देखें 

7 किलो कैपेसिटी की इस वॉशिंग मशीन को 3 से 4 लोग यूज कर सकते हैं. स्मॉल साइज फैमिली के लिए यह अच्छी वॉशिंग मशीन है. इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है. यानी कि यह वॉशिंग मशीन कम बिजली की खपत करेगी. इसके मोटर पर 10 साल की वारण्टी है. जबकि वॉशिंग मशीन पर 2 साल की वारण्टी दी गई है. वॉशिंग मशीन में 5 वॉश प्रोग्राम हैं. Godrej 7 Kg 5 Star Washing Machine Price: Rs 13,490

Advertisment

2. Godrej 7 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

गोदरेज की इस वॉशिंग मशीन में एक्टिव सोक टेक्नोलॉजी है, जो कपड़ों में डिटर्जेंट और पानी को अच्छी तरह से सोख लेती है और जिद्दी मैल-धब्बों को आसानी से साफ कर देती है. 7 किलो कैपेसिटी की यह वॉशिंग मशीन सेमी ऑटोमेटिक है और इसमें आपको टॉप लोड फंक्शन मिल रहा है. हैवी लॉन्ड्री वॉश के लिए आप यह वॉशिंग मशीन ले सकते हैं. इसमें 460 वॉट का पावरफुल मोटर लगा है. Fully Automatic Washing Machine की स्पीड से ही इसमें कपड़े धुलते हैं. 

Godrej 7 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

Advertisment

यहां देखें 

यह वॉशिंग मशीन कम पानी और बिजली की खपत करती है. इसमें कपड़े धुले और सुखाए जा सकते हैं. 3 से 4 फैमिली मेंबर्स के लिए यह वॉशिंग मशीन सूटेबल है. इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है. इसके मोटर पर 5 साल की वारणटी दी गई है. जबकि वॉशिंग मशीन पर 2 साल की वारण्टी है. 1440 RPM की रोटेशनल स्पीड से इसमें तुरंत कपड़े साफ होते हैं. Godrej 7 Kg 5 Star Top Load Washing Machine Price: Rs 9,990

3. Godrej 7 Kg 5 Star Zero Pressure Technology Washing Machine

वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के लिए आपको ज्यादा इंतजार न करना पड़े, इसके लिए यह वॉशिंग मशीन जीरो प्रेशर टेक्नोलॉजी के साथ आती है. जीरो प्रेशर टेक्नोलॉजी इस वॉशिंग मशीन में 60% फास्ट स्पीड से पानी भर देती है. टाइडल वॉश टेक्नोलॉजी की मदद से इसमें फास्ट स्पीड से ढेर सारे कपड़े धुल जाते हैं. इस Top Load Washing Machine की रोटेशनल स्पीड 720 RPM की है और इसमें 12 वॉश प्रोग्राम हैं. वॉशिंग मशीन में आप वूलन क्लॉथ से लेकर सिल्क और कॉटन फैब्रिक तक के कपड़ों को धुल सकते हैं. 

Godrej 7 Kg 5 Star Zero Pressure Technology Washing Machine

यहां देखें 

इस वॉशिंग मशीन में ऑटो बैलेंस सिस्टम, एंटी रस्ट कैबिनेट, एडवांस डिजिटल डिस्प्ले, इनबिल्ट सोक टेक्नोलॉजी, टाइडल वॉश टेक्नोलॉजी, टर्बो 6 पलसेटर जैसे कई स्पेशल फीचर्स हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिए इसमें चाइल्ड लॉक फंक्शन दिया गया है. वॉशिंग मशीन में क्विक वॉश प्रोग्राम भी है, जिससे इसमें आप तुरंत कपड़े धुल सकते हैं. Godrej 7 Kg 5 Star Zero Pressure Technology Washing Machine Price: Rs 14,490

यह भी पढ़ें: Best Whirlpool Washing Machine का दाम हुआ धड़ाम

4. Godrej 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

वॉशिंग मशीन में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस चाहिए? तो डिजिटल डिस्प्ले वाली यह गोदरेज वॉशिंग मशीन लीजिए. इस एडवांस डिजिटल डिस्प्ले वाली वॉशिंग मशीन में आपको चुने गए वॉश प्रोग्राम, वॉश टाइम और मशीन फीचर्स की जानकारी मिलेगी. 670 RPM की रोटेशनल स्पीड से इसमें आप तेजी से कपड़े धुल और सुखा सकेंगे. यह Best Godrej Washing Machine 7KG लार्ज साइज फैमिली के लिए सूटेबल है. इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है, जिससे इसे यूज करने से बिजली का बिल कम आता है. 

Godrej 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

यहां देखें 

इस फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के लिए आपको अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. फलेक्सी वॉश टेक्नोलॉजी की मदद से इसमें आप कभी भी वॉश प्रोग्राम को बदल सकते हैं. इस वॉशिंग मशीन में 26 कस्टमाइजेबल वॉश प्रोग्राम हैं. इस वॉशिंग मशीन पर कंपनी 3 साल की वारण्टी दे रही है. Godrej 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine Price: Rs 17,370

5. Godrej 7 Kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

व्हाइट कलर की यह वॉशिंग मशीन दिखने में जितनी ज्यादा अट्रैक्टिव लग रही है, इसकी बिल्ड क्वालिटी भी उतनी ही मजबूत है. 440 वॉट के वॉश मोटर के साथ आ रही इस वॉशिंग मशीन में कंबल और रजाई भी कम मेहनत और समय में धुल जाते हैं. इसमें स्पिन शावर फंक्शन है, जो कपड़ों को डिटर्जेंट में अच्छे से सोक करता है. ईजी मूवमेंट के लिए इसमें कैस्टर व्हील्स लगे हुए हैं, जिससे Fully Automatic Washing Machine की तरह ही इस वॉशिंग मशीन को भी आप आसानी से एक जगह से दूसरे जगह मूव कर सकते हैं. 

Godrej 7 Kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

यहां देखें 

कार्ट्रिज लिंट फिल्टर कपड़ों में रोए नहीं बनने देता. इसकी वोल्टेज कैपेसिटी 230 वोल्ट तक की है. यह सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन 1400 RPM की रोटेशनल स्पीड से कम समय में ढेर सारे कपड़ों को धुल देता है. इस वॉशिंग मशीन में टॉप लोड फंक्शन है. Godrej 7 Kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine Price: Rs 9,999

washing machine Godrej Washing Machine 7KG Fully Automatic Washing Machine Top Loading Washing Machine Godrej Washing Machine Best Godrej Washing Machine Top Load Washing Machine Best Godrej Washing Machine 7KG
Advertisment
Advertisment