Advertisment

खाने की छौंक से हो गई हैं परेशान? तो Best Kitchen Chimney In India रसोईघर में लगाएं और पाएं स्मोक फ्री वातावरण

Best Kitchen Chimney In India: घर में अभी तक चिमनी नहीं लगवाया आपने? तेल और धुएं की वजह से किचन में रखा हर सामान ग्रीसी लगने लगेगा और ऊपर से छींक-छींककर आप परेशान भी हो जाएंगी. इसलिए बिना देरी किए अच्छी-सी किचन चिमनी घर में लगवा लें.

author-image
Priya Singh
एडिट
New Update
Best Kitchen Chimney In India

Best Kitchen Chimney In India

Best Kitchen Chimney In India: खाना बनाते वक्त किचन में बन रहे धुएं और छौंक से परेशान हो गई हैं? तो अपने रसोई घर में टॉप ब्रांड का किचन चिमनी लगवाएं. यह आपके किचन को हमेशा क्लीन और फ्रेश रखेगी. मार्केट में ढेर सारे ब्रांड की किचन चिमनी उपलब्ध है. नई किचन चिमनी लेने में आपको किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए आप फीचर्स और कीमत देखकर इन्हें ऑनलाइन ऑर्डर कर सकती हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर किचन चिमनी शॉप की कीमत से सस्ते दाम में उपलब्ध हैं. इन्हें नो कोस्ट EMI पर भी ऑर्डर किया जा सकता है. अगर आपको नई किचन चिमनी लेनी है, तो आप अमेजन से इसे तुरंत ऑर्डर कर लें. 

Advertisment

टॉप ब्रांड के किचन चिमनी में आपको आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस मिलेगी. ये डिजाइन के मामले में भी काफी स्टाइलिश हैं. इन्हें किचन में लगाने से आपके किचन का लुक भी एन्हेंस होगा और आपका घर काफी मॉडर्न दिखेगा. सभी स्मार्ट हाउसवाइफ को अपने घर में किचन चिमनी जरूर लगाना चाहिए, इससे आप किचन में खाना बनाते वक्त फ्रेश और लाइट मूड फील करेंगी. तीखी चीजें बनाते वक्त आपको छींक या खांसी नहीं आएगी. इसी क्रम में आइए बेस्ट Chimney For Kitchen के बारे में जानते हैं. साथ ही उनके फीचर्स और कीमत की जानकारी लेते हैं. 

Best Water Purifier In India 7 स्टेज फिल्टरेशन के साथ पानी होगा बिल्कुल साफ

स्टाइलिश Best Kitchen Chimney In India रसोईघर को देंगी मॉडर्न लुक

भारतीय किचन में जबतक मसालेदार कढ़ाई पनीर, मशरूम की सब्जी, रोस्टेड चिकन, फिश करी यह सब न बने. हमारा खानपान पूरा नहीं होता. अपनी फिटनेस और डायट को मेंटेन करने के लिए हम नॉन वेज और वेज दोनों तरह का खाना पकाते हैं. लेकिन इन डिशेज को बनाते वक्त किचन में बहुत बुरा धुआं बन जाता है, जिसे हटाने के लिए किचन चिमनी की जरूरत होती है. अगर आपके घर में किचन चिमनी नहीं है, तो आप नए डिजाइन के किचन चिमनी को सस्ते दाम में ऑर्डर कर सकती हैं. 

1. Elica 60 cm 1200 m3/hr Kitchen Chimney

एलिका किचन चिमनी मार्केट में एक अच्छा ब्रांड है. इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी होती है. यह अपने हाई सक्शन पावर कैपेसिटी से मिनटों में धुएं को एब्जॉर्ब कर लेता है. इसकी फिल्टरलेस टेक्नोलॉजी किचन में एक मिनट में स्मोक नहीं बनने देता. अनहेल्दी स्मोक और ऑयली फ्यूम्स को ये किचन चिमनी प्रभावशाली तरीके से सोख लेते हैं. यह Chimney Design For Kitchen काफी अट्रैक्टिव भी है. ब्लैक कलर की यह किचन आपके किचन के लुक को एन्हेंस करती है. 

Elica 60 cm 1200 m3hr Kitchen Chimney

इसमें मोशन सेंसिंग टेक्नोलॉजी है, जो आपको ईजी ऑपरेशन देती है. हाथों को वेव करके आप इस किचन चिमनी को कंट्रोल कर सकते हैं. यह किचन चिमनी अपने आप साफ हो जाती है. कंपनी इस किचन चिमनी के मोटर पर 15 साल की वारण्टी दे रही है. पूरे किचन चिमनी पर 2 साल की वारण्टी है. इसकी न्वॉइज लेवल 58डीबी है. Elica 60 cm 1200 m3/hr Kitchen Chimney Price: Rs 12,990

2. Faber 60 Cm 1500 M³/Hr Kitchen Chimney

Advertisment

फैबर की यह किचन चिमनी काफी मजबूत है. यह जल्दी खराब नहीं होती है. इसका सक्शन पावर 1500 M³/Hr का है. इस किचन चिमनी में ऑटोक्लिन सुविधा है. हीटींग एलिमेंट की मदद से यह किचन चिमनी स्टिकी ऑयल को एब्जॉर्ब कर लेती है और रसोईघर में ऑयल फ्यूम्स नहीं बनने देती है. इस Chimney For Kitchen के मोटर पर भी कंपनी 12 साल की वारण्टी दे रही है. किचन चिमनी पर 2 साल की वारण्टी है. इस बीच, अगर यह खराब होती है तो इसे तुरंत ठीक करवाया जा सकता है. 

Faber 60 Cm 1500 M³Hr Kitchen Chimney

इसमें ऑटोमेटिक ऑटोक्लिन अलार्म भी है, जो चिमनी के गंदे होने पर इसे अपने-आप साफ भी कर देता है. टच जेस्चर से आप इस किचन चिमनी को कंट्रोल कर सकती हैं. इस किचन चिमनी का न्वॉइज लेवल भी 59डीबी है. इसका साइज 60 सेमी है, जो पूरे स्टोव एरिया को कवर करता है. Faber 60 Cm 1500 M³/Hr Kitchen Chimney Price: Rs 14,600

3. GLEN 60 cm 1200m3/hr Kitchen Chimney 

ग्लेन की यह किचन चिमनी बाकी चिमनी से काफी अलग और अट्रैक्टिव है. इस किचन चिमनी का डिजाइन कर्व्ड शेप का है. इसका सक्शन पावर 1200m3/hr का है. फिल्टरलेस टेक्नोलॉजी की मदद से इससे आप मिनटों में अपने किचन के धुएं को एब्जॉर्ब कर सकते हैं और किचन को स्मोक फ्री बना सकते हैं. यह Chimney Design For Kitchen ऑटो क्लीन हो जाती है. इसे आपको साफ करने की जरूरत नहीं है. इस किचन चिमनी को टच कंट्रोल किया जा सकता है. 

GLEN 60 cm 1200m3hr Kitchen Chimney 

साथ ही इसमें मोशन सेंसर भी है, जिससे हैंड वेव से आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं. कंपनी इस किचन चिमनी के मोटर पर 7 साल की वारण्टी दे रही है. इसमें 1.5 वॉट का एलईडी लैम्प लगा हुआ है. एनर्जी सेविंग मोड पर चलने की वजह से यह बिजली की खपत भी कम करती है. इस किचन चिमनी को घर में लगाने से रसोईघर फ्रेश रहता है. GLEN 60 cm 1200m3/hr Kitchen Chimney Price: Rs 10,699

यह भी पढ़ें: क्लासिक डिजाइन की ये Best Watches For Women Under 5000 हो रही हैं फटाफट ऑर्डर

4. Ventair 60 cm 1200 m3/hr Chimney

बड़े साइज के अप्लायंस को साफ करना मुश्किल का काम होता है. लेकिन वेंटएयर की यह किचन चिमनी सिंगल टच बटन से ऑटोमेटिकली साफ हो जाती है. ऑटोक्लिन बटन क्लिक करते ही, चिमनी हीट टेक्नोलॉजी की मदद से ऑयली और ग्रीस मटेरियल को साफ कर ऑयल कलेक्टर में इसे स्टोर करते हैं. ऑयल कलेक्टर को बेसिक वॉश तरीके से साफ किया जा सकता है. यह Best Kitchen Chimney In India 100% मेटैलिक ऑयल कलेक्टर के साथ आता है. ऑयल कलेक्टर को डिटैच भी किया जा सकता है. 

Ventair 60 cm 1200 m3hr Chimney

इसमें 1200 m3/hr की पावरफुल सक्शन कैपेसिटी है. यह किचन चिमनी बिना समय लगाए रसोईघर में से धुएं और तेल के बुलबुलों को सोख लेती है. घर में मेहमान आए हों या फिर रेगुलर कुकिंग करनी हो, इससे आपके किचन का माहौल फ्रेश रहता है. चिमनी में मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी और फेदर टच कंट्रोल है. एलईडी लैंप्स किचन एरिया में रोशनी देती है. Ventair 60 cm 1200 m3/hr Chimney Price: Rs 8,990

5. Elica 60 cm 1200 m3/hr Autoclean Kitchen Chimney

एलिका के इस किचन चिमनी का मोटर सील्ड है, जिससे यह पानी और तेल की वजह से खराब नहीं होती है. इस किचन चिमनी को आप बिना खराब हुए लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. इसमें फिल्टरलेस टेक्नोलॉजी है. इसकी सक्शन कैपेसिटी 200 m3/hr की है. यह किचन स्टोव के चारो ओर से धुओं को एब्जॉर्ब करती है. इस Chimney For Kitchen से रसोईघर का माहौल क्लीन और हेल्दी बना रहता है. 

Elica 60 cm 1200 m3hr Autoclean Kitchen Chimney

कर्व्ड शेप की यह किचन चिमनी भी दिखने में सुपर क्लासी है. इसका डिजाइन काफी यूनिक है. इस किचन चिमनी 2 एलईडी लैम्प लगे हुए हैं, जो किचन स्पेस में रोशनी देते हैं. टच और मोशन सेंसर से इस किचन चिमनी को कंट्रोल किया जा सकता है. इसके मोटर पर 5 साल की वारण्टी है और चिमनी पर 2 साल की वारण्टी दी गई है. Elica 60 cm 1200 m3/hr Autoclean Kitchen Chimney Price: Rs 10,999

Kitchen Chimney Price Chimney Design Kitchen Chimney Best Kitchen Chimney Chimney Design For Kitchen Chimney For Kitchen Best Kitchen Chimney In India
Advertisment
Advertisment