Advertisment

शरीर कंपकंपा देने वाले ठंड में ये Best Quilt Blankets In India देंगे हीटर जैसी गर्मी, सस्ते कीमत में अभी करें ऑर्डर

Best Quilt Blankets In India: माइक्रोफाइबर फिलिंग वाला फेदर टच रजाई चाहिए, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ें. यहां हम बेस्ट क्वालिटी के रजाई के बारे में बता रहे हैं, जो ऑनलाइन सस्ते दाम में मिल रहे हैं.

author-image
Priya Singh
New Update
Best Quilt Blanket In India

Best Quilt Blankets In India

Advertisment

Best Quilt Blankets In India: सर्दियों का मौसम अब बस आने ही वाला है. लोगों ने गर्म-गर्म रजाईयां निकालनी शुरू कर दी है और इसकी सफाई कर रहे हैं. अगर आपकी रजाई पुरानी हो गई है और आप नई रजाई लेने की सोच रहे हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं. यहां हम बेड साइज के हिसाब से बेस्ट हीटिंग वाले रजाई के बारे में बता रहे हैं, जो ऑनलाइन सस्ते दाम में मिल रहे हैं. इन रजाई को आप आसानी से फोल्ड कर सकते हैं और इनकी मेंटनेंस भी लो है. ये लोकल ब्रांड्स के खराब क्वालिटी वाले ब्लैंकेट नहीं हैं. इनमें नॉन एलर्जिक मटेरियल भरा हुआ है. रजाई को ओढ़ते ही आपको सेकेंडों में गर्मी मिलेगी. साथ ही प्रीमियम क्वालिटी के इन रजाईयों से आपको स्किन इरिटेशन जैसी समस्या भी नहीं होगी.

टॉप क्वालिटी के इन ब्लैंकेट को लेने से पहले आपको कुछ बुनियादी चीजों का ख्याल रखना चाहिए. जैसे कि कोई भी रजाई लेने से पहले आप यह जरूर चेक  करें कि रजाई का साइज बेड से 1-2 इंच एक्स्ट्रा है या नहीं. इससे रजाई केवल आपको नहीं बल्कि पूरे बिस्तर को अच्छे से गर्म करेगी. इसके बाद, आप उसकी ड्युरेबिलिटी और मटेरियल की क्वालिटी को चेक करें. रजाई का मटेरियल जितना ज्यादा अच्छा होगा, वो उतना ही ज्यादा गर्मी करेगा. क्योंकि Quilts For Winter हर महीने या हर साल लेने वाली चीज नहीं है, इसलिए आपको हमेशा मजबूत रजाई लेना चाहिए. 

Great Indian Festival Sale 2024 में 35% ऑफ के साथ घर लाएं Samsung Refrigerator Double Door

सॉफ्ट टच वाले इन Best Quilt Blankets In India में लें ठंड का आनंद

कैंपिंग, ट्रैवलिंग और आउटडोर लोकेशन पर ले जाने के लिए टॉप क्वालिटी के ये ब्लैंकेट बेस्ट हैं. लाइटवेट होने की वजह से इन्हें आप आसानी से कैरी कर सकते हैं. सॉफ्ट टच वाले इन रजाईयों को ओढ़ने में आपको काफी कंफर्टेबल फील होगा. इनमें आपको ढेर सारे कलर और डिजाइन ऑप्शन मिल जाएंगे. माइक्रोफाइबर मटेरियल होने की वजह से ये ब्लैंकेट कम समय में ज्यादा गर्मी देते हैं. 

1. BSB HOME 220 GSM Reversible Microfiber AC Comforter

यह लाइट ग्रीन कलर की रजाई है, जिसका डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है. इस रजाई को आप रुम डेकोरेशन के लिए भी बेड पर रख सकते हैं. कॉटन और माइक्रोफाइबर की यह रजाई हल्की ठंड और कड़ाके की ठंड दोनों के लिए अच्छी है. इसमें आपको रिवर्सिबल और लाइटवेट फीचर मिलेगा. मॉडर्न स्टाइल के इस रजाई को आप ट्रैवलिंग पर कहीं लेकर भी जा सकते हैं. यह Blankets For Winter 220 ग्राम स्कवायर पर मीटर वाला है. इसके अंदर आपको प्रीमियम क्वालिटी के माइक्रोफाइबर की फीलिंग मिलेगी. 

BSB HOME 220 GSM Reversible Microfiber AC Comforter

यहां देखें 

ब्लैंकेट पर फ्लोरल प्रिंट का पैटर्न बना हुआ है. इसकी लंबाई 2.4 मीटर और चौड़ाई 1.52 मीटर की है. यह एसी कंफर्टर बहुत सॉफ्ट, कोजी और लाइटवेट है. इसका रंग कभी भी हल्का नहीं होगा. वॉशिंग मशीन में इस रजाई को आप धुल सकते हैं. BSB HOME 220 GSM Reversible Microfiber AC Comforter Price: Rs 649

2. Cloth Fusion Reversible Ac Comforter 

डबल बेड के लिए आप टील ब्लू और ग्रे कलर का यह कंफर्टर ले सकते हैं. इसपर डायमंड शेप की स्टिचिंग है, जो इसे वॉर्म फ्रेंडली बनाता है और ब्लैंकेट को अच्छे से सेट रखता है. यह 200 ग्राम स्कवायर पर मीटर का कंफर्टर है, जिसे आप कहीं लेकर भी जा सकते हैं. किंग साइज का यह ब्लैंकेट माइक्रोफाइबर मटेरियल से बना है. इसमें आपको रेनफोर्सड स्टिचिंग मिलेगी, जो रजाई के ड्युरेबिलिटी को बढ़ाती है. रिवर्सिबल डिजाइन का यह Quilts For Winter सिलिकॉन युक्त है और इसमें पॉलिएस्टर की फिलिंग है. 

Cloth Fusion Reversible Ac Comforter 

यहां देखें 

यह सॉफ्ट टच वाला कंफर्टर डबल लेयर में आता है और बहुत आरामदायक है. 100% माइक्रोफाइबर शेल वाले इस रजाई को आप डेली यूज के लिए ले सकते हैं. इसका हाइपोएलर्जेनिक फिलिंग यूजर्स को एलर्जी से बचाता है. फिलिंग को अपनी जगह पर बनाए रखने के लिए इसमें ज्योमेट्री शेप की स्टिचिंग की गई है. Cloth Fusion Reversible Ac Comforter Price: Rs 1,899

3. Divine Casa Microfibre Double Bed Blanket

150 ग्राम स्कवायर पर मीटर का यह ब्लैंकेट वजन में काफी हल्का है और इसे आप रिवर्सिबल तरीके से यूज कर सकते हैं. रिवर्सिबल का मतलब यहां दोनों तरफ से रजाई को इस्तेमाल करने का है. डार्क ब्लू और ग्रे कलर का यह डबल बेड ब्लैंकेट थरथरा देने वाली ठंड में हीटर जैसी गर्मी देता है और इससे आपके रूम को मॉडर्न लुक भी मिलता है. इस Blankets For Winter में कई कलर ऑप्शन और डिजाइन ऑप्शन हैं.

 Divine Casa Microfibre Double Bed Blanket

यहां देखें 

100% ब्रश्ड माइक्रोफाइबर से बने इस रजाई को ओढ़ने से आपको खुजली या स्किन इरिटेशन जैसी प्रॉब्लम नहीं होगी. इस ब्लैंकेट में रिंकल्स नहीं पड़ेत हैं. इसे आप रोजाना यूज करने के लिए ले सकते हैं. फिलिंग को टिकाऊपन और अपनी जगह पर बनाए रखने के लिए इसपर डिजाइन पैटर्न में स्टिचिंग की गई है. Divine Casa Microfibre Double Bed Blanket Price: Rs 1,249

यह भी पढ़ें: इन Best Chimney For Indian Kitchen को ऑन करते ही स्मोक की हो जाएगी छुट्टी

4. Home Stylish Soft Microfiber Quilt

यह होम स्टाइलिश ब्रांड का कंफर्टर है, जो अपने नाम की तरह दिखने में भी स्टाइलिश लगता है. अगर आप क्लासी तरह की रजाई लेना चाहते हैं, तो कॉफी और बेज कलर का यह ब्लैंकेट ले सकते हैं. स्ट्रिप्ड डिजाइन के इस रजाई पर फ्लोरल प्रिंट डिजाइन बना हुआ है. लो टेम्परेचर एरिया के लिए इस  Best Quilt Blankets In India को खासतौर पर बनाया गया है. इसे आप केवल हल्की ठंड में ओढ़ सकते हैं. डबल बेड साइज के लिए यह कंफर्टर सूटेबल है.

Home Stylish Soft Microfiber Quilt

यहां देखें 

इसमें माइकोफाइबर की फीलिंग है. इसकी आप मशीन वॉश और हाथ से धुलाई दोनों कर सकते हैं. एंटी एलर्जिक होने की वजह से यह आपकी स्किन में किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं करेगा. इसका फैब्रिक बेहद सॉफ्ट है, जिससे यह ज्यादातर लोगों को पसंद आता है. Home Stylish Soft Microfiber Quilt Price: Rs 1,799

5. Selective Premium Super Soft Quilt - Razai

यह प्रीमियम क्वालिटी का सुपर सॉफ्ट रजाई है. इसके अंदर आपको माइक्रोफाइबर की फिलिंग मिलेगी. डबल बेड साइज का यह रजाई 300 ग्राम स्कवायर पर मीटर का है. इसकी थिकनेस 5 इंच की है. पूरे रजाई पर रेनफोर्सड डिजाइन की स्टिचिंग की गई है, जिससे इसकी ड्यूरेबिलिटी बढ़ती है और इस रजाई को आप लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. इस Quilts For Winter को छूते ही आपको इसकी क्वालिटी का पता चल जाएगा. 

Selective Premium Super Soft Quilt - Razai

यहां देखें 

अगर आपको ठंड के मौसम में भी अपने पर्सनल रूम को बहुत आर्गेनाइज्ड तरीके से रखना है और रूम को एक वॉर्म विंटर लुक देना है, तो आप मेटैलिक वाइन कलर के इस खूबसूत रजाई को ले सकते हैं. इस रजाई पर गुलाब के फूल का डिजाइन बना हुआ है. इसपर आपको फेदर टच फीलिंग मिलेगी. Selective Premium Super Soft Quilt - Razai Price: Rs 1,549

Best Quilt Blankets In India के अन्य विकल्प यहां देखें. 

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

blankets Best Quilt Blankets In India Quilts For Winter Blankets For Winter Best Quilt Blankets Best Quilt Blanket Quilt Blankets Quilt Blanket
Advertisment
Advertisment