Advertisment

ऑटो डिफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी के साथ Best Whirlpool Fridge Single Door में मिलेगी हाई कूलिंग, हफ्तेभर की सब्जी को रखें फ्रेश

Best Whirlpool Fridge Single Door: सिंगल डोर फ्रिज लेने की सोच रहे हैं, तो व्हर्लपुल का फ्रिज ले सकते हैं. ये हाईली एनर्जी एफिशिएंट होती हैं और इनमें आपको अच्छी कूलिंग मिलती है.

Advertisment
author-image
Priya Singh
एडिट
New Update
Best Whirlpool Fridge Single Door

Best Whirlpool Fridge Single Door

Advertisment

Best Whirlpool Fridge Single Door: फल-सब्जियों को स्टोर करने के लिए फ्रिज एक आवश्यक किचन अप्लायंस बन गया है. हम चाहे 2 दिन की सब्जी ही क्यों न लाएं. अगर उसे फ्रिज में नहीं रखते हैं, तो वो अगले दिन ही खराब होने लगते हैं. किचन के फूड आइटम्स को फ्रेश रखने के लिए जरूरी है कि हम एक अच्छा-सा रेफ्रिजरेटर यूज करें. व्हर्लपुल के रेफ्रिजरेटर में लॉन्ग लास्टिंग फ्रेशनेस मिलती है और ये ऑडर फ्री सर्विस देते हैं. अगर आप फ्रिज में कोई सामान रखकर हफ्तेभर के लिए कहीं चले भी जाते हैं, तो इसकी एडवांस माइक्रो प्रोसेसर यूनिफॉर्म कूलिंग की मदद से फल व सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश रखती है. अगर आपका भी पुराना फ्रिज खराब हो गया है और आप नया लेने की सोच रहे हैं, तो व्हर्लपुल का रेफ्रिजरेटर ले सकते हैं. 

Advertisment

व्हर्लपुल रेफ्रिजरेटर एनर्जी एफिशिएंट होता है और ये कम बिजली बिल खाते हैं. स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन की मदद से इनके साथ आपको एक्सटर्नल स्टेबलाइजर यूज नहीं करना पड़ेगा. व्हर्लपुल के रेफ्रिजरेटर में इंसुलेटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी होती है, जो फास्ट कूलिंग और बेहतरीन कूलिंग रिटेंशन देती है. ऑटो कनेक्ट होम इन्वर्टर फंक्शन की मदद से Whirlpool Refrigerator Single Door बिजली जाने पर अपने आप इन्वर्टर से कनेक्ट हो जाते हैं. अगर आप लंबे समय तक यूज करने के लिए एक अच्छा-सा रेफ्रिजरेटर ढूंढ रहे हैं, तो व्हर्लपुल का फ्रिज ले सकते हैं. 

घर में होगी Best Godrej Washing Machine 7KG कैपेसिटी की तो मैले कपड़ों की होगी छुट्टी

Best Whirlpool Fridge Single Door डिजाइन शानदार और कूलिंग भी जोरदार

Advertisment

बैचलर्स या फिर कपल्स के लिए व्हर्लपुल का सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर बहुत अच्छा रहेगा. इसमें वो अपने हफ्तेभर की फल व सब्जियों को स्टोर कर सकेंगे. पके हुए खाने को फ्रेश रखने के लिए भी ये फ्रिज बहुत काम की चीज हैं. इनमें आपको कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स या फिर वाटर बोतल को रखने के लिए अलग से जंबो स्टोरेज स्पेस मिलता है. सब्जियों को रखने के लिए सभी फ्रिज में वेजिटेबल बॉक्स है. 

1. Whirlpool 192 L Single Door Refrigerator 

6Th सेंस इंटेलीफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी के साथ यह भारत का एकमात्र ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट वाला सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर है. इसकी कैपेसिटी 192 लीटर की है और यह 2 से 3 फैमिली मेंबर्स के लिए सूटेबल है. इसकी एनर्जी रेटिंग 3 स्टार की है और यह फ्रिज कम बिजली बिल खाता है. 130 वोल्ट से 200 वोल्ट तक के वोल्टेज फ्लक्चुएशन के बीच भी आप इस फ्रिज को स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन पर चला सकते हैं. इस Whirlpool Single Door Fridge पर कंपनी 1 साल की वारण्टी दे रही है. 

Advertisment

Whirlpool 192 L Single Door Refrigerator 

यहां देखें 

वहीं, इसके कंप्रेसर पर 10 साल की वारण्टी है. फ्रिज में एडवांस माइक्रो प्रोसेसर, ऑटो डिफ्रॉस्ट टेक्नलॉजी, हनीकॉम्ब लॉक इन, जियोलाइट टेक्नोलॉजी और माइक्रो ब्लॉक टेक्नोलॉजी जैसे ब्रांड स्पेसिफिक फीचर्स हैं, जो इस अन्य ब्रांड के रेफ्रिजरेटर से बेहतर बनाते हैं. इस फ्रिज में आपको 12 दिनों की गार्डेन फ्रेशनेस मिल रही है, तो 12 दिनों तक फल व सब्जियों को फ्रेश रखती है. Whirlpool 192 L Single Door Refrigerator Price: Rs 15,990

Advertisment

2. Whirlpool 192 L 5 Star Single Door Refrigerator

192 लीटर कैपेसिटी का यह व्हर्लपुल रेफ्रिजरेटर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है और इसकी बिजली की खपत काफी कम है. अगर आप फ्रिज की वजह से बिजली बिल से परेशान हैं, तो व्हर्लपुल का यह एनर्जी एफिशिएंट फ्रिज ले सकते हैं. इस फ्रिज में इंसुलेटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी है. इंसुलेटेड कैपिलरी रेफ्रिजरेंट को कंप्रेसर से फ्रिजर तक ले जाती है, वो सुपर कोल्ड गैस से घिरी होती है, जिससे कंप्रेसर को अच्छी एफिशिएंसी मिलती है. फास्ट कूलिंग के लिए व्हर्लपुल का यह Whirlpool Refrigerator Single Door अच्छा ऑप्शन है. 

Whirlpool 192 L 5 Star Single Door Refrigerator

Advertisment

यहां देखें 

इसमें आपको 9 घंटे की कूलिंग रिटेंशन मिलेगी. 130 वोल्ट से 300 वोल्ट तक के वोल्टेज फ्लक्चुएशन के बीच इसे स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन पर चलाया जा सकता है. इसमें ईजी मैनुअल डिफ्रॉस्ट सिस्टम है. बिजली जाने पर यह फ्रिज होम इन्वर्टर से ऑटोमेटिकली कनेक्ट हो जाता है. इसमें लार्ज साइज विजेटबल क्रिस्पर भी है. हनीकॉम्ब लॉक इन टेक्नोलॉजी के साथ इसमें आपको क्विक चिन जोन की सुविधा मिलती है. Whirlpool 192 L 5 Star Single Door Refrigerator Price: Rs 17,990

3. Whirlpool 184 L Single Door Refrigerator 

सफायर कलर का यह फ्रिज दिखने में इतना क्लासी लगता है कि इससे आपके किचन एरिया का लुक भी एन्हेंस होगा. इसकी कैपेसिटी 184 लीटर की है. स्मॉल साइज फैमिली या फिर बैचलर्स के लिए यह अच्छा रेफ्रिजरेटर है. इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर में इंटेलीसेंस इन्वर्टर टेक्नोलॉजी है, जो इसे एनर्जी एफिशिएंट बनाती है. 4 स्टार की एनर्जी रेटिंग के साथ इस Whirlpool Single Door Fridge को कम बिजली खपत में यूज किया जा सकता है. बिजली जाने के बाद यह फ्रिज 9 घंटे तक ठंडा रहता है. 

Whirlpool 184 L Single Door Refrigerator 

यहां देखें 

इसमें जंबो बोतल स्टोरेज स्पेस है. यह फ्रिज इंसुलेटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी के साथ आता है,जो कंप्रेसर की ड्युरेबिलिटी को बढ़ाता है. इसमें ऑटो कनेक्ट होम इन्वर्टर है. लार्ज वेजिटेबल क्रिस्पर में ढेर सारे फल व सब्जियों को एकसाथ रखा जा सकता है. हनीकॉम्ब टेक्नोलॉजी फूड आइटम्स में नेचुरल मॉइश्र्चर को बनाए रखती है. Whirlpool 184 L Single Door Refrigerator Price: Rs 13,889

यह भी पढ़ें: Best V Guard Water Purifier साफ और सुरक्षित पानी रखे आपके सेहत का ख्याल

4. Whirlpool 207 L 5 Star Refrigerator

कम एनर्जी कंजप्शन में पूरे दिन फ्रिज चलाना चाहते हैं, तो व्हर्लपुल का यह 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला फ्रिज ले सकते हैं. 207 लीटर का यह फ्रिज एनर्जी सेविंड मोड पर काम करता है. इसके विजेटेबल क्रिसपर में हनीकॉम्ब टेक्नोलॉजी है, जो फलों व सब्जियों में मॉइश्र्चर लॉक करती है, जिससे फल और सब्जी फ्रेश दिखते हैं. माइक्रोब्लॉक टेक्नोलॉजी इस फ्रिज में 99% बैक्टीरियल ग्रोथ को रोकते हैं और फ्रिज में लंबे समय तक फ्रेशनेस बनाए रहते हैं. यह Best Whirlpool Fridge Single Door 7 दिनों की गार्डेन फ्रेशनेस देता है. 

Whirlpool 207 L 5 Star Refrigerator

यहां देखें 

इसकी गास्केट एयर टाइट फंक्शन के साथ आती है और इसे आसानी से साफ किया जा सकता है. फ्रिज की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें मैजिक चिलर और लेमिनार एयर फ्लो फंक्शन है, जो यह सुनिश्चित करता है कि बिजली जाने के 12 घंटे के बाद में इसमें रखा दूध खराब न हो. इस फ्रिज में टफेंड ग्लास शेल्व्स हैं. Whirlpool 207 L 5 Star Refrigerator Price: Rs 19,300

5. Whirlpool 236 L Single Door Refrigerator 

यह वाइन ब्रिज कलर का रेफ्रिजरेटर है. इसका डिजाइन काफी अच्छा है. फ्रिज की बिल्ड क्वालिटी मजबूत है. ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट फंक्शन की मदद से इसमें कभी भी बर्फ नहीं जमता. इसकी कैपेसिटी 236 लीटर की है. स्मॉल साइज फैमिली के लिए यह अच्छा रेफ्रिजरेटर है. 2 से 5 फैमिली मेंबर्स वाले लोग इस फ्रिज को ले सकते हैं. इसकी एनर्जी रेटिंग 4 स्टार की है. यह Whirlpool Refrigerator Single Door 1 साल की वारण्टी के साथ आता है. इसके कंप्रेसर पर 10 साल की वारण्टी है. 

Whirlpool 236 L Single Door Refrigerator 

यहां देखें 

फास्ट आइस मेकिंग फंक्शन की मदद से इसमें आप आइसक्रीम और कूल्फी बना सकते हैं. यह फ्रिज हनीकॉम्ब टेक्नोलॉजी, माइक्रोब्लॉक टेक्नोलॉजी, इंसुलेटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी, मैजिक चिलर और ऑटो कनेक्ट होम इन्वर्टर जैसे फंक्शन के साथ आता है. बिजली जाने के बाद भी इसमें 12 घंटे तक दूध फ्रेश रहते हैं. Whirlpool 236 L Single Door Refrigerator Price: Rs 20,990

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

Best Whirlpool Fridge Single Door Whirlpool Refrigerator Single Door Whirlpool Single Door Fridge Whirlpool Fridge Whirlpool Refrigerator Single Door Fridge Fridge Single Door Whirlpool Fridge Single Door
Advertisment
Advertisment