Advertisment

पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी होने से पहले आई बड़ी खबर, जानें क्या होगा फायदा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जल्द ही जारी होने वाली है. लेकिन इस किस्त के खाते में जमा होने से ठीक पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. जानिए इस अपडेट का क्या होगा असर.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Kisan Samman Nidhi Yojana New Update
Advertisment

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: भारत सरकार की ओर से देशवासियों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. मोदी सरकार ने अपने दो कार्यकाल में ही कई योजनाओं की शुरुआत की है. इसमें युवाओं से लेकर महिलाओं, गरीब तबके से लेकर शहरी लोगों तक के लिए अलग-अलग योजनाएं शामिल हैं. इन सब योजनाओं के साथ ही मोदी सरकार की ओर से किसान भाइयों के लिए भी एक अहम योजना शुरू की गई है. इस योजना का नाम है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना. इस योजना की 18वीं किस्त जारी होने वाली है. लेकिन इस 18वीं किस्त से ठीक पहले एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. 

Advertisment

क्या है पीएम किसान योजना पर अपडेट


पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लेकर एक बहुत बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल योजना को लेकर कई किसान भाइयों को यह दुविधा है कि जिन्होंने अब तक इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन नहीं किया है. क्या वह लोग अब भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं?

यह भी पढ़ें - Good News: किसानों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान- नवरात्रि के पहले दिन खाते में आएंगे इतने रुपए

Advertisment

अब भी हो सकता है इस योजना के लिए आवेदन


ऐसे लोग जो जानना चाहते हैं कि अब तक इस योजना के लिए आवेदन नहीं किया है और अब कर सकते तो इसका जवाब है हां. अब भी इस योजना के लिए अप्लाइ किया जा सकता है. 

कैसे करना होगा आवेदन

Advertisment


आवेदन का तरीका बिलकुल वही है. इसके लिए पीएम किसान निधि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और लॉगइन कर के आप अपने सही दस्तावेज जमा कर आवेदन कर सकते हैं. आपकी पात्रता सही साबित होती है तो आपके खाते में भी 18वीं किस्त का पैसा जमा कर दिया जाएगा. 

अब तक जारी हुईं 17 किस्त


बता दें कि अब तक इस योजना के तहत सरकार की ओर से 17 किस्त जारी की जा चुकी है. इस योजना का लाभ देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान भाई उठा भी चुके हैं. जल्द ही इस योजना के तहत अगली किस्त जारी की जानी है. इसकी तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है. आधिकारिक तौर पर पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त 5 अक्टूबर को किसानों के खाते में जमा कर दी जाएगी. इस दौरान 2000 रुपए किसानों के बैंक अकाउंट में जमा किए जाएंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - किराएदारों की हो गई बल्ले-बल्ले, सरकार ने दे दिया इतना बड़ा दिवाली तोहफा

PM Kisan Samman Nidhi Yojana pm kisan samman nidhi yojana e kyc PM Kisan Samman Nidhi Yojana mandhan yojna PM Kisan Yojana Latest Utility News latest utility news today pm kisan samman nidhi yojana helpline number Latest Utility
Advertisment
Advertisment