Advertisment

Big Relief : कैबिनेट का बड़ा फैसला, सरकार ने पलभर में किया बड़ा ऐलान! करोड़ों वाहनों को नहीं देना होगा टोल टैक्स

Cabinet Decision: टोल टैक्स अब लोगों के परेशानी का सबब बनता जा रहा है. क्योंकि कहीं-कहीं इतना टोल टैक्स देना होता है. जितना लोगों के बजट में भी नहीं होता है. लेकिन यदि आप महाराष्ट्र राज्य से हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Toll-Tax-free
Advertisment

Cabinet Decision:  टोल टैक्स अब लोगों के परेशानी का सबब बनता जा रहा है. क्योंकि कहीं-कहीं इतना टोल टैक्स देना होता है. जितना लोगों के बजट में भी नहीं होता है. लेकिन यदि आप महाराष्ट्र राज्य से हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने हल्के वाहनों को राज्य में टोल टैक्स फ्री कर दिया है.  यानि छोटे वाहनों को कोई टैक्स नहीं देना है. यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया है. जिससे राज्य के करोड़ों वाहन संचालकों को राहत मिलेगी.  आपको बता दें कि मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा.  आदेश विगत दिवस यानि 14 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है...

यह भी पढ़ें : दीवाली पर करें अयोध्या, काशी और प्रयागराज की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया सस्ता टूर पैकेज, मिलेंगी तमाम सुविधाएं

विगत दिवस हुआ फैसला
 

आपको बता दें कि 14 अक्टूबर राज्य कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें हल्के वाहन चालकों के हक में अहम फैसला लिया गया. सोमवार रात 12 बजे के बाद वाशी, ऐरोली, मुलुंड, दहिसर और आनंदनगर टोल पर हल्की गाड़ियों से टैक्स नहीं लिया जाएगा. हल्के वाहनों में कार, टैक्सी, जीप, वैन, छोटे ट्रक, डिलीवरी वैन आदि आते हैं.  सरकार के इस फैसले से वाहन संचालकों ने बड़ी राहत की सांस ली है. क्योंकि इन टोल बूथ पर लोगों को मोटा टैक्स चुकाने के बाद ही मुंबई मे एंट्री मिलती थी. 

बचेंगे इतने रुपए 
 

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में मंत्री दादाजी भुसे ने कहा, "मुंबई में प्रवेश के समय दहिसर टोल, आनंद नगर टोल, वैशाली, ऐरोली और मुलुंड समेत 5 टोल प्लाजा थे. इन टोल पर 45 रुपये और 75 रुपये वसूले जाते थे, ये 2026 तक लागू था. करीब 3.5 लाख वाहन आते-जाते थे. इनमें करीब 70 हजार भारी वाहन और 2.80 लाख हल्के वाहन थे. आज सरकार ने रात 12 बजे के बाद हल्के वाहनों को टोल से छूट देने का फैसला किया है. इससे लोगों का जो समय कतारों में लगकर बर्बाद होता था, वो बचेगा. सरकार कई महीनों से इस पर चर्चा कर रही थी और आज ये क्रांतिकारी फैसला लिया गया है."

 

Latest Utility News utility breaking news Cabinet decisions TOLL TAX FREE cabinet decision Latest Utility utility bills
Advertisment
Advertisment