Advertisment

दिल्ली में सिर्फ 11.5 लाख रुपए में खरीदें अपना घर, DDA ने दिया 39,573 घर खरीद का ऑफर

DDA Housing Scheme: हर किसी का सपना होता है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपना घर हो. लेकिन महंगाई के चलते बहुत से लोग तो ये सोच भी नहीं पाते हैं. यदि आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
DDA

DDA Housing Scheme:   हर किसी का सपना होता है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपना घर हो. लेकिन महंगाई के चलते बहुत से लोग तो ये सोच भी नहीं पाते हैं. यदि आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि दिल्ली में डीडीए ने शानदार ऑफर लॅान्च किया है. जिसमें दिल्ली के अंदर घर सिर्फ 12 लाख रुपए में ही मिल जाएगा. आपको बता दें कि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने द्वारका में HIG और EWS समेत अन्य कैटेगरी में तीन नई आवास योजनाएं शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Kisan karj Mafi : इन किसानों की हुई चांदी, सरकार ने 1 लाख रुपए तक का कर्ज किया माफ

39,573 खरीद का ऑफर

दरअसल, दिल्ली डवलपमेंट ऑथोरिटी ने आम आदमी के लिए शानदार ऑफर लॅान्च किया है. जिसमें 39,573 फ्लैट ऑफर किए जाएंगे.  डीडीए के मुताबिक, “कम आय वर्ग वाले परिवारों को किफायती आवास उपलब्ध कराने के लिए यह स्कीम लाई जा रही है. इस योजना में फ्लैट्स का आवंटन पहले आओ पहले पाओ मोड के तहत होगा. हाउसिंग स्कीम के तहत रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में रियायती दरों पर एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे. इन फ्लैट्स की शुरुआती कीमत करीब ₹11.5 लाख होगी.”

सभी कैटेगिरी के मिलेंगे फ्लैट 

डीडीए अधिकारियों के मुताबिक,  DDA की ‘सस्ता घर आवास योजना 2024’ में लगभग 34,000 फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे.  जिसमें डीडीए सामान्य आवास योजना 2024 में जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे विभिन्न इलाकों में 5,400 एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल होंगे,,. बताया जा रहा है कि इन फ्लैट्स को पुराने रेट्स पर ही बेचा जाएगा.  फ्लैट्स की शुरूआती कीमत लगभग 29  लाख रुपए निर्धारित की गई है. 

 

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter DDA Latest Utility News New Rule for Debit Cardutility news DDA housing scheme matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment