Advertisment

Canada: दूसरे देश से कनाडा में बसे लोगों पर कनाडाई सरकार सख्त, लोगों की बढ़ी परेशानी, खाने के पड़ सकते हैं लाले

कनाडा सरकार ने एक फैसला किया है, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. इसी के साथ जो लोग कनाडा जाना चाहते हैं, वे भी इस फैसले के कारण तनाव में आ सकते हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Justin Trudeau

Justin Trudeau

कनाडा जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर आई है. इसे आप बुरी खबर भी कह सकते हैं. कनाडा सरकार अपने देश में आने वाले अतिथियों को दी जाने वाली सुविधाओं को बंद कर रही है. कनाडा सरकार की इमिग्रेशन यूनिट ने इस बारे में सूचना भी जारी कर दी है. सूचना में बताया गया है कि कनाडा विजिटर वर्क परमिट फैसिलिटी को बंद करने वाला है. 28 अगस्त 2024 से यह लागू हुआ है. कनाडा सरकार की इमिग्रेशन यूनिट का नाम- द इमीग्रेशन रिफ्यूजी एंड सिटीजनशिप कनाडा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- हिमाचल की सुक्खू सरकार पर मंडराया आर्थिक संकट, 3.5 लाख कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंची सैलरी और पेंशन

कनाडा के लोगों की बढ़ी समस्याएं

कनाडा में अब तक यह नियम था कि विजिटर वीजा पर जाने वाले लोगों को अस्थाई रूप से काम करने के लिए छूट मिल जाती थी. इमिग्रेशन यूनिट लोगों को विजिटर वर्क परमिट भी दे देता था. कनाडा की ट्रूडो सरकार ने नियम-कानून को कड़ा करके कनाडा में रह रहे लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है. अब कनाडा में रह रहे लोग भी वर्क परमिट के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Manipur: इंफाल जिले में दो ड्रोन अटैक, दो मौत, कुकी बोले- तीन दिन में गांव खाली करें मैतई, वरना खदेड़ के मारेंगे

फरवरी में अपने आप खत्म हो जाता यह नियम

लोगों को वहां रहकर काम करने की इजाजत कोविड-19 महामारी के दौरान दी गई थी. कोरोना के कारण बहुत सारे लोग कनाडा में फंस गए थे और वह वापस अपने घर नहीं जा रहे थे. इसलिए कनाडा सरकार ने उन्हें कनाडा में रहकर काम करने की इजाजत दे दी. फरवरी 2025 में यह नियम वैसे ही खत्म होने वाला था पर सरकार ने अब 28 अगस्त से इस सुविधा को बर्खास्त करने का फैसला कर लिया है.   

Advertisment

यह भी पढ़ें- भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, 2 पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

प्रवासियों के कारण यह परेशानियां

इमिग्रेशन यूनिट का कहना है कि जितने भी लोगों ने 28 अगस्त 2024 से पहले आवेदन किया है, उनके लिए पुराने नियमों के अनुसार ही विचार किया जाएगा. इस फैसले का उद्देश्य देश से प्रवासियों की संख्या को कम करना है. बता दें, प्रवासियों के कारण कनाडा में मकान की कीमतें बढ़ रही हैं. हेल्थ सर्विसेज पर दबाव सहित अन्य कारणों के चलते सरकार लगातार फैसले ले रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bangladesh: बांग्लादेश का यह कदम भारत को पहुंचा सकता है नुकसान, कई समझौतों पर लटक रही है तलवार

Canada canada citizenship canada govt.
Advertisment
Advertisment