Advertisment

सावधान: आ गई फिर डराने वाली खबर, घरों में लॅाक हो जाएंगे लोग, घरों में हफ्तेभर का राशन भरने की सलाह

IMD Alert : बारिश में इस बार कई सालों का रिकॅार्ड तोड़ दिया है. देश के हर राज्य में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. पिछले दिनों लगातार पांच दिनों तक बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला था. लेकिन एक बार फिर इससे भी भयंकर बारिश देखने को मिलेगी.

author-image
Sunder Singh
New Update
Heavy-Rain-1

IMD Alert :  बारिश में इस बार कई सालों का रिकॅार्ड तोड़ दिया है. देश के हर राज्य में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. पिछले दिनों लगातार पांच दिनों तक बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला था. लेकिन एक बार फिर इससे भी भयंकर बारिश देखने को मिलेगी. महाराष्ट्र, गुजरात,  बिहार सहित कई राज्यों में आईएमडी ने अलर्ट घोषित किया है. यही नहीं उत्तर प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में बारिश की तबाही देखने को मिलेगी. वहीं उत्तराखंड में तो हफ्तेभर का राशन भरने की सलाह दी गई है. आईये जानते हैं क्या है मौसम वैज्ञानिकों का अलर्ट औ किन क्षेत्रों में होगी ज्यादा बारिश.

Advertisment

यह भी पढ़ें : दशहरा से पहले आई इन करोड़ों लोगों की मौज, हर खाते में क्रेडिट होंगे 1 लाख 50000 रुपए!

हफ्तेभर नहीं खुलेगाी मौसम 

उत्तराखंड के लिए मौसम वैज्ञानिकों ने यहां तक कहा है कि पूरे सप्ताह मौसम का रौद्र रूप दिखेगा. लोग घरों में कैद हो जाएंगे. बताया जा  रहा है कि 18, 19, 20 सितंबर को बेहद संवेदनशील बताया है. वहीं अन्य राज्यों के लिए भी इन्हीं तारीखों के आसपास बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि ये भी कहा गया है कि ये बारिश मानसून की आखिरी बारिश होगी. इसके बाद फिर दूर तक बारिश की संभावना नहीं दिख रही है. जानकारी के मुताबिक , "उत्तर प्रदेश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय है. इसकी वजह से आगामी 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है,,

Advertisment

इन राज्यों में  पूर्वानुमान 

आपको बता दें कि गुजरात, महाराषट्र, बिहार, असम, उत्तराखंड, दिल्ली, वेस्ट यूपी सहित कई अन्य राज्य भी हैं. जहां बारिश बताई जा रही है. उत्तर प्रदेश के बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर के साथ गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, मैनपुरी, इटावा इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गय़ी है. यही नहीं लॅाकडाउन जैसे हालात देखने की सलाह दी है.. 

कर्फ्यू जैसे हालात

Advertisment

आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि उत्तराखंड सहित कई इलाकों में तो भारी बारिश तबाही देखने को मिल सकती है. इसलिए घरों से निकलना तक मुश्किल हो जाएगा. वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद आदि जनपदों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

 

 

15 days lockdown IMD Alert for delhi Bihar IMD Alert curfew imd alert lockdown
Advertisment
Advertisment