Advertisment

IRCTC का सस्ता टूर पैकेज, कम खर्च में करें हरिद्वार से वैष्णो देवी तक की धार्मिक यात्रा

माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं? तो IRCTC आपके लिए लेकर आया है एक शानदार और किफायती टूर पैकेज, जिसमें आपको तीर्थ यात्रा के साथ-साथ अन्य धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की सैर का मौका मिलेगा.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
IRCTC

IRCTC Tour Package: माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं? तो IRCTC आपके लिए लेकर आया है एक शानदार और किफायती टूर पैकेज, जिसमें आपको तीर्थ यात्रा के साथ-साथ अन्य धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की सैर का मौका मिलेगा. भारतीय रेल के इस खास पैकेज का नाम है-  ‘माता वैष्णो देवी विद हरिद्वार-ऋषिकेश यात्रा’ 

Advertisment

यात्रा की शुरुआत और डेस्टिनेशन:

यह यात्रा 17 अक्टूबर, 2024 से विजयवाड़ा से शुरू होगी. इस पैकेज के तहत, यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से यात्रा का अवसर मिलेगा. यात्रा का मार्ग कई प्रमुख स्थलों को कवर करता है, जिसमें वैष्णो देवी, आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश और मथुरा शामिल हैं. 

पैकेज की कीमत और बुकिंग:

इस किफायती पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 17,940 रुपये से शुरू होती है. बुकिंग के लिए, आप IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर या IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से बुकिंग कर सकते हैं. 

टूर की अवधि और सुविधाएं:

इस टूर पैकेज की अवधि 9 रात और 10 दिन है. यात्रा भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से की जाएगी, जो एक सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करती है. पैकेज में मॉर्निंग टी, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर शामिल हैं, जिससे यात्रियों को खाने-पीने की चिंता नहीं रहेगी. 

क्लास और बर्थ:

इस टूर पैकेज में कुल 718 बर्थ उपलब्ध हैं, जिसमें 460 स्लीपर, 206 थर्ड एसी और 52 सेकंड एसी बर्थ शामिल हैं. 

बोर्डिंग और डिबोर्डिंग पॉइंट्स:

Advertisment

यात्री निम्नलिखित बोर्डिंग और डिबोर्डिंग पॉइंट्स से यात्रा कर सकते हैं: विजयवाड़ा, गुंटूर, मिर्यालागुड़ा, नलगोंडा, सिकंदराबाद, भोंगिर, जलगांव, काजीपेट, पेद्दापल्ली, मंचिर्याल, बेल्लमपल्ली, सिरपुर कागजनगर, बल्हारशाह, वर्धा और नागपुर. 

इस पैकेज के साथ, आप एक ही यात्रा में कई प्रमुख धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों की सैर कर सकते हैं, और साथ ही, IRCTC की सुविधाजनक सेवाओं का लाभ भी उठा सकते हैं. 

IRCTC Tour Package IRCTC
Advertisment