Advertisment

खुशखबरीः जन्माष्टमी पर यूपी वालों को योगी सरकार का तोहफा, चमक उठी इन लोगों की किस्मत

CM योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर उत्तर प्रदेश वालों को बड़ा तोहफा दे दिया है, इस गिफ्ट को पाकर यूपीवाले खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. यूपी सरकार ने इस घोषणा से घर-घर मिठाइयां बंट रही हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
cm yogi adityanath

cm yogi adityanath

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भगवान कृष्ण जन्मोत्सव यानी जनमाष्टमी पर यूपीवालों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने तीर्थनगरी मथुरा के राया क्षेत्र में विकसित होने वाली हेरिटेज सिटी परियोजना को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है. इसके बाद इस महत्वाकांक्षी योजना का जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाना आसान हो गया है. इस क्रम में बीती 25 अगस्त को यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने मथुरा में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने इस योजना का विवरण प्रस्तुत किया. इस दौरान सीएम योगी ने योजना की सराहना करते हुए इसको आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  काम की खबर: देश में अब नहीं बनेंगे पासपोर्ट! अटक जाएंगे ये काम और नहीं बनेगी बात

परियोजना के तहत 3000  एकड़ के क्षेत्रफल में एक सिटी विकसित की जाएगी

हेरिटेज सिटी परियोजना के तहत 3000  एकड़ के क्षेत्रफल में एक सिटी विकसित की जाएगी, जिसको हेरिटेज सिटी का नाम दिया गया है. यह हेरिटेज सिटी मथुरा के धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों का सजीव बनाने का काम करेगी. इस महत्वपूर्ण परियोजना के तहत यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट से 101 और 102 किलोमीटर के मध्य स्थित क्षेत्र से बांके बिहारी टेंबल तक 6.9 किमी लंबे ग्रीन  फील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा. यह प्रोजेक्ट इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी को और ज्यादा मजबूत करेगा. 

यह खबर भी पढ़ें-  Kolkata Doctor Case: दरिंदा पूरी रात करता रहा गंदा काम! पॉलीग्राम टेस्ट में हुआ बड़ा खुलासा

एक्सप्रेसवे को पहले फेस में छह लेन का बनाया जाएगा

जानकारी के अनुसार इस एक्सप्रेसवे को पहले फेस में छह लेन का बनाया जाएगा. इस एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ हेरिटेज सिटी को बसाया जाएगा. इस परियोजना के अंतर्गत 75 एकड़ जमीन पर एक विशाल पार्किंग हब को बनाया जाएगा. इससे होगा यह कि यहां आने वाले पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी. यूपी सरकार ने इसके अलावा यहां आने वाले पर्यटकों के लिए खाने-पीने और ठहरने जैसी सुविधाओं का भी ध्यान रखा है. 

UP News Latest UP News in Hindi CM Yogi Aadityanath
Advertisment
Advertisment