Advertisment

घरों में कैद होने की कर लो तैयारी, फिर लग रहा लॉकडाउन, अब ये आफत देगी दस्तक

एक बार फिर एक बड़ा अलर्ट जारी हुआ है. इस अलर्ट के मुताबिक लोगों को घरों में कैद होने जैसे हालात बन रहे हैं. दरअसल मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है औऱ इसके साथ ही एक चेतावनी जारी हुई है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Weather Forecast Today Lockdown Situation in Many Areas
Advertisment

Weather Forecast: एक बार फिर घरों में कैद होने की तैयार कर लें. क्योंकि लॉकडाउन जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं. प्रशासन और सरकार दोनों ही लोगों को तब तक घरों में रहने की हिदायत दी है जब तक स्थिति सामान्य न हो जाए. दरअसल देशभऱ के कई इलाकों में इन दिनों मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है. मॉनसून की बिदाई का वक्त है लेकिन इस बीच एक बार फिर बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना जो अब तूफान का रूप ले चुका है. आईएमडी की मानें तो ये तूफान जमकर तबाही मचा सकता है. यही वजह है कि जिन क्षेत्रों पर इसका असर होगा वहां लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है. 

क्या फिर लग रहा लॉकडाउन


क्या एक बार फिर लॉकडाउन जैसी स्थिति बन गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आने वाले 24 से 48 घंटों में लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है. पश्चिम यूपी से लेकर राजस्थान के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना बन रही है. यही नहीं यूपी के कुछ-कुछ स्थानों पर मौसम विभाग ने वज्रपात यानी बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. 

इन इलाकों में रहें अलर्ट


आईएमडी के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में यूपी के गोरखपुर, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरपुर, सहारनपुर समेत कुछ जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा दक्षिण कुछ राज्यों में भी भारी बारिश पड़ सकती है. इनमें कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश प्रमुख रूप से शामिल हैं. यहां पर तटीय इलाकों में लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की हिदायत दी गई है. 

यह भी पढ़ें - Kolkata Rape Case: संजय रॉय ने ही ट्रेनी डॉक्टर के साथ कैसे की थी दरिंदगी, सामने आई सबसे बड़ी सच्चाई

लुढ़केगा तापमान


मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़क सकता है. बता दें कि इस बार मौसम विभाग की ओर से अच्छी ठंड पड़ने का भी अनुमान लगाया गया है. 

राजस्थान के 10 जिलों में बारिश के आसार


मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के 10 जिलों में आने वाले 24 घंटों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. 8 अक्टूबर के बाद यहां कहीं-कहीं गजर औऱ चमक के साथ अच्छी वर्षा का पूर्वानुमान है.

वहीं तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के भी कुछ इलाकों में मॉनसून की बिदाई का असर देखनो को मिल सकता है. बता दें कि पूर्वोत्तर राज्यों में इन दिनों मॉनसून मेहरबान नजर आ रहा है. यहां के कई इलाके इन दिनों बारिश से तर बतर हैं. 

यह भी पढ़ें - Bank Holiday: दशहरा पर लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

Weather Forecast imd alert lockdown Todays Weather Update Weathe Update IMD Alert For Rain IMD Alert For Uttar Pradesh heavy rainIMD Alerts IMD Alert rainfall IMD Alert for delhi IMD Alerts
Advertisment
Advertisment