Advertisment

DDA New Housing Scheme: दिल्ली में सिर्फ 11 लाख रुपये में खरीद सकते हैं अपना घर, बुकिंग आज से शुरू

हर इंसान का सपना होता है कि उसके पास एक अपना घर हो. अगर घर शहर में मिले तो और खुशी होती है. उसमें भी अगर देश की राजधानी में अगर यह सपना 'अपना घर' का हो तो कहना ही क्या.

author-image
Prashant Jha
New Update
DDA flats

दिल्ली में इससे सस्ता नहीं मिलेगा घर, आज ही खरीदें

DDA New Housing Scheme: हर इंसान का सपना होता है कि उसके पास एक अपना घर हो. अगर घर शहर में मिले तो और खुशी होती है. उसमें भी अगर देश की राजधानी में अगर यह सपना 'अपना घर' का हो तो कहना ही क्या. ऐसे में दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने रक्षाबंधन के मौके पर आपके इस सपने को सिर्फ 11 लाख रुपये में पूरा करने का अवसर दे रहा है. जी हां DDA ने 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन पर  3 नए हाउसिंग स्कीम को लॉन्च किया है. इन तीन स्कीमों में DDA करीब 40 हजार फ्लैट बेचने की योजना है. 

Advertisment

DDA के अधिकारियों ने बताया कि लोगों के लिए ये तीनों हाउसिंग स्कीम रक्षाबंधन पर  शुरू हो रही है. DDA की ऑफिशियल वेबसाइट पर इन स्कीमों के ब्रोशर आज से अपलोड हो गए हैं. जिसके बाद रजिस्ट्रेशन अमाउंट को जमा करके आप अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प काफी आसान है. आप डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस फॉर्म या ब्रोशर को अपलोड कर सकते हैं.  

पहले आओ- पहले पाओ के आधार पर स्कीम लॉन्च

DDA इस हाउसिंग स्कीम को पहले आओ-पहले पाओ आधार पर लॉन्च किया है, जिसमें कम आय वर्ग के लोगों के लिए सस्ते मकान बनाए जाएंगे.  ये फ्लैट सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायकपुरम , रामगढ़ कॉलोनी और नरेला में LIG और EWS फ्लैट्स बनाए जा रहे हैं, जिसकी शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये होने वाले हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Joint Home Loan: आपकी पत्नी दिला सकती है EMI-Income Tax में भारी छूट, बस आपको करना होगा सिर्फ ये काम..

 डीडीए मीडिल क्लास आवासीय योजना 2024

DDA ने इस स्कीम को भी पहले आओ-पहले पाओ आधार पर लाया है. जिसमें लोकनायकपुरम, जसोला और नरेला में HIG, MIG, LIG और EWS फ्लैट्स बनेंगे, जिसकी कीमत 29 लाख रुपये से शुरू होगी. 

Advertisment

 द्वारका आवासीय योजना 2024

DDA ने द्वारका आवासीय योजना ई-नीलामी के जरिए लॉन्च किया है. यह फ्लैट द्वारका के सेक्टर14, 16बी औक 19बी में एमआईजी, एचआईजी और हाई कैटेगरी फ्लैट्स को पेश किया गया है. जिसकी शुरुआती कीमत 1.28 करोड़ रुपये है. 

dda flats price dda flats scheme 2024 dda flats booking date dda flats latest news DDA flats in Delhi cheaper dda flats in delhi
Advertisment
Advertisment