Advertisment

DDA ने स्टार्ट की महासेल, सिर्फ 11 लाख रुपए में मिल रहा घर, 34000 लोगों की लगेगी लॅाटरी

DDA Housing Scheme: हर किसी का सपना होता है कि उसका राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घर हो. लेकिन आसमान छूते घरों के रेट के चलते कई लोगों को ये सोचने में भी डर लगता है. लेकिन अब आपका ये सपना साकार होने वाला है.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
DDA-Flats-1
Advertisment

DDA Housing Scheme:  कौन नहीं चाहता कि उसका राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खुद का घर हो. लेकिन आसमान छूते घरों के रेट के चलते कई लोगों को ये सोचने में भी डर लगता है. लेकिन अब आपका ये सपना साकार होने वाला है. क्योंकि दिल्ली डीडीए ने जरूरमंदों को सिर्फ 11.54 लाख रुपए घर देने का फैसला लिया है. दिल्ली की शानदार लोकेशन पर ये घर उपलब्ध होंगे. आपको बता दें कि पिछले10 सितंबर से बुकिंग भी शुरू हो गई है.  दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी DDA ने नई सस्ता घर हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है. जिसके तहत हजारों फ्लैट बेचने  का फैसला लिया है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : कर्फ्यू! आ जाएगी आफत, घरों में कैद हो जाएंगे लोग, सूनी हो जाएंगी सड़कें, बड़ा अलर्ट

जानें डीडीए स्कीम की ज्यादा जानकारी

आपको बता दें कि सस्ता घर स्कीम के तहत बुकिंग 11 सितंबर को शुरू हो जाएगी. साथ ही 31 मार्च 2025 तक चलेगी. दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए की इस हाउसिंग स्कीम में पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत फ्लैट बुकिंग के लिए रखे गए हैं. लोकेशन की बात करें तो रामगढ़ कॉलोनी, लोकनायक पुरम, रोहिणी सरसपुर और नरेला में करीब 34000 एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट बुकिंग के लिए हैं. इनकी शुरुआती कीमत 11.54 लाख रुपये है. साथ ही बड़े फ्लैट्स की शुरुआती कीमत 29 लाख रुपए रखी गई है.  ये फ्लैट्स की संख्या 5400 है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : वाह! आ गई बड़ी खबर, अब रेल में बिना टिकट भी कर सकते हैं यात्रा, खुशी से झूमें लोग

ये है बुकिंग अमाउंट

जानकारी के मुताबिक EWS फ़्लैट्स की बुकिंग के लिए 50 हजार रुपये निर्धारित की गई है. वहीं LIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 1 लाख रुपए रखा गया है. MIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 4 लाख रुपये है. HIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 10 लाख रुपये तय किया गया है. इन सभी फ्लैट्स की रजिस्ट्रेशन फीस 2,500 रुपये है. जानकारी के मुताबिक रजिस्ट्रेशन अमाउंट और बुकिंग अमाउंट दोनों ही नॉन-रिफ़ंडेबल हैं. यानि रजिस्ट्रेशन फीस और बुकिंग अमाउंट अगर आपने चुका दिया तो आपको फ्लैट खरीदना होगा.

utility Latest Utility DDA Latest Utility News PM modi
Advertisment
Advertisment