Advertisment

Alert: आज से बदल गई Delhi Metro की Timing, जारी हुआ नया टाइम टेबल

DMRC के अनुसार 25 अगस्त को फेस-3 कॉरिडोर पर मेट्रो सुबह 8 बजे बजाए 6 और 7 बजे शुरू होगी. डीएमआरसी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली मेट्रो का नया समय अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग होगा.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Delhi Metro Timings

Delhi Metro Timings

Delhi Metro Timings: दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यातायात का सबसे सुगम और बड़ा साधन है. इसके साथ ही दिल्ली में मेट्रो ट्रेन का एक विशाल नेटवर्क भी है. दिल्ली मेट्रो के माध्यम से आप नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में घूम सकते हैं. इसके साथ ही मेट्रो प्रबंधन यात्रियों की सुविधा के हिसाब से अपनी सेवाओं में बदलाव करता रहता है. इस क्रम में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने रविवार से मेट्रो के कुछ रूटों पर बदलाव किया है. इन रूटों पर अब मेट्रो सेवाएं सुबह जल्दी शुरू करने का फैसला किया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: मोदी सरकार ने महिलाओं के दे दिया अनोखा गिफ्ट, लिस्ट में तुरंत चेक करें अपना नाम

अब 8 के स्थान पर सुबह 6-7 बजे चलेगी मेट्रो

डीएमआरसी के अनुसार 25 अगस्त को फेस-3 कॉरिडोर पर मेट्रो सुबह 8 बजे बजाए 6 और 7 बजे शुरू होगी. डीएमआरसी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली मेट्रो का नया समय अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग होगा. इससे फायदा यह होगा कि सुबह पीक टाइम पर होने वाली भीड़ से राहत मिलेगी और यात्रियों को बिना किसी परेशानी के दिल्ली-एनसीआर में अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी होगी. नई जानकारी के अनुसार रविवार के दिन दिलशान गार्डन से शहीद स्थल और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह और बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) पर मेट्रो सर्विस सुबह 6 बजे से स्टार्ट हो जाएगी. 

यह खबर भी पढ़ें- बैंक अकाउंट वालों के उड़ जाएंगे होश, सरकार ने सुना दिया अनोखा फरमान

अन्य स्टेशनों पर क्या रहेगा समय

डीएमआरसी ने बताया कि मजलिस पार्क से शिव विहार, बॉटनिक गार्डन से जनकपुरी पश्चिम और ढांसा बस अड्डे से द्वारका तक चलने वाली मेट्रो सेवाओं की टाइम टेबल भी अपडेट की गई है. इन रूटों पर अब रविवार सुबह मेट्रो 8 बजे की बजाए सुबह 7 बजे शुरू होगी. जबकि मेट्रो के बाकि सभी कॉरिडोर पर ट्रेनों की आवाजाही सुबह 6 बजे से जारी रहेगी.

Delhi Metro Timing today Delhi Metro timings Delhi Metro Timing Delhi Metro
Advertisment
Advertisment