Advertisment

दिल्ली एनसीआर में आफत का अलर्ट, 3 दिन छाया रहेगा अंधेरा, घरों में कैद हो जाएंगे लोग, IMD की चेतावनी

IMD Alert : महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात कहर बरपाने के बाद अब मानसून ने एक बार फिर दिल्ली एनसीआर और वेस्ट यूपी में दस्तक दे दी है. बताया जा रहा है कि अगले तीन दिल्ली एनसीआर सहित पूरे वेस्ट यूपी जमकर बारिश होने की संभावनाएं हैं.

Advertisment
author-image
Sunder Singh
New Update
IMD28
Advertisment

IMD Alert : महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात कहर बरपाने के बाद अब मानसून ने एक बार फिर दिल्ली एनसीआर और वेस्ट यूपी में दस्तक दे दी है. बताया जा रहा है कि अगले तीन दिल्ली एनसीआर सहित पूरे वेस्ट यूपी जमकर बारिश होने की संभावनाएं हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबकि सितंबर शुरूआत से ही बारिश का कई जगहों पर रौद्र रूप देखने का मिला है. बताया जा रहा है कि यहां भी जाते-जाते बारिश लोगों को काफी परेशान करके जाएगी. अगले कई दिनों में फिर से कई राज्यों में हैवी रेन होना बताई जा रही है.. जिसके चलते लॅाकडाउन जैसे हालात देखने को मिलेंगे.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bad News: PM किसान योजना को लेकर बड़ी खबर, इन करोड़ों किसानों को नहीं मिलेगी 18वीं किस्त, सूची हुई तैयार

उत्तराखंड में भारी बारिश

वेस्ट यूपी व दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड में भी बारिश खूब कहर बरपाएगी. 28, 29 और 30 सितंबर के लिए मौसम वैज्ञानिकों ने अलर्ट घोषित किया है.. मौसम वैज्ञानिकों का तो यहां तक मानना है कि अगले तीन दिनों तक वेस्ट यूपी व दिल्ली के अलावा उत्तराखंड में लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर होना पड़ेगा.  हालांकि ये भी कहा गया है कि ये बारिश मानसून की आखिरी बारिश होगी. इसके बाद फिर दूर तक बारिश की संभावना नहीं दिख रही है. जानकारी के मुताबिक , "उत्तर प्रदेश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून सक्रिय है. इसकी वजह से आगामी तीन दिनों प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है,,

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bank Holidays : अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार, सिर्फ 16 दिन खुलेंगे बैंक, जानें क्या है वजह

इन राज्यों में  पूर्वानुमान 

आपको बता दें कि गुजरात, महाराषट्र, बिहार, असम, उत्तराखंड, दिल्ली, वेस्ट यूपी सहित कई अन्य राज्य भी हैं. जहां बारिश बताई जा रही है. उत्तर प्रदेश के बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर के साथ गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, मैनपुरी, इटावा इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गय़ी है. यही नहीं लॅाकडाउन जैसे हालात देखने की सलाह दी है.. 

imd utility Latest Utility News latest utility news today Latest Utility
Advertisment
Advertisment