Advertisment

दिवाली से पहले ही नौकरी वालों ने बांट दी मिठाई, सरकार के इस ऐलान से चारों तरफ खुशी का माहौल

दिवाली से पहले ही सरकार ने बड़े गिफ्ट का ऐलान कर दिया है, सरकार के ऐलान से नौकरीपेशा लोगों की चांदी हो गई है, यही वजह है कि लोग दिवाली से पहले ही मिठाइयां बांट रहे हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Diwali Bonus

दिवाली से पहले ही नौकरी वालों ने बांट दी मिठाई, सरकार के इस ऐलान से चारों तरफ खुशी का माहौल

Advertisment

Diwali Bonus: विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सुना दी है. दिवाली से पहले महाराष्ट्र सरकार कर्मचारियों बड़ा तोहफा को देने वाली है. एकनाथ शिंदे ने दिवाली के बोनस की घोषणा की है. एकनाथ शिंदे ने बीएमसी कर्मचारियों को भी 9000 बोनस देने की घोषणा की है. यह पिछले साल से ज्यादा है. किंडरगार्टन शिक्षकों और आशा वर्कर को भी बोनस मिलेगा. सोशल हेल्थ वॉलंटियर्स को दिवाली का बोनस दिया जाएगा. किंडरगार्टन टीचर हेल्पर को भी दिवाली की बोनस दिया जाएगा. 

यह खबर भी पढ़ें-  अभी-अभी युवाओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सरकार ने कर दिया रोजी-रोटी का पूरा इंतजाम

कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा

बता दें कि कुछ दिन पहले राज्यसभा सांसद रामदास आठवले की अध्यक्षता वाले नगर मजदूर संघ ने बीएमसी के कर्मचारियों के लिए  दिवाली बोनस की मांग की थी. यूनियन ने मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री और नगर निगम आयुक्त से कर्मचारियों को एक्स ग्रेसिया बोनस देने का अनुरोध किया था. पिछले साल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 8 नवंबर को बीएमसी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की थी. इससे पहले बीते 11 अक्टूबर को राज्य सरकार ने मदरसा शिक्षकों का परिश्रमिक बढ़ाने का ऐलान किया. सीएम शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य की कैबिनेट ने डीएड डिग्री वाले मदरसा शिक्षकों का मानद बढ़ा दिया. बीए बीएड और बीएसएससी डिग्री वाले शिक्षकों का वेतन 8000 से ज्यादा बढ़ा दिया गया.

यह खबर भी पढ़ें- Big News: दिवाली से पहले सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, एक झटके में खत्म कर दिया Toll Tax...अब Free में दौड़ेगी गाड़ी

23 नवंबर को नतीजों की घोषणा करने का ऐलान

महाराष्ट्र में सियासी गतिविधियों के तेज होने और सरकार के हालिया फैसलों के बीच यह जानना भी दिलचस्प है कि अगले 38 दिनों के बाद राज्य में नई सरकार का गठन होगा. चुनाव आयोग ने 20 नवंबर को मतदान और 23 नवंबर को नतीजों की घोषणा करने का ऐलान कर दिया है. प्रदेश की राजनीति में फिलहाल मुकाबला रोचक इसलिए भी है क्योंकि नेताओं विधायकों का पाला बदलने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. फिलहाल सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना भाजपा और अजीत पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महायुति सरकार में शामिल हैं. इसी बीच भारतीय निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया.

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: 10वीं और 12वीं पास लड़कियों के आए मजे, सरकार ने कर दिया Free स्कूटी देने के ऐलान

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होगा

चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे. वहीं कांग्रेस सांसद के निधन के बाद खाली हुई नांदेड़ लोकसभा सीट पर पर 20 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा और नतीजे विधानसभा चुनाव के साथ 23 नवंबर को ही आएंगे.

diwali bonus MCD employees Diwali bonus railway give diwali bonus Diwali Bonus for Railway Employees MSRTC Diwali Bonus
Advertisment
Advertisment