Advertisment

घर को सजाने के लिए लाएं ये Diwali Lights For Decoration, रोशनी से जगमगा उठेगा आपका पूरा आंगन

Diwali Lights For Decoration: घर को सजाने के लिए खूबसूरत डिजाइन वाले फेयरी लाइट्स की खोज में हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को एक्सप्लोर कर सकते है. यहां हमने बजट फ्रेंडली रेंज में मिल रहे फेयरी लाइट्स की जानकारी दी है.

author-image
Priya Singh
New Update
Diwali Lights For Decoration

Diwali Lights For Decoration

Advertisment

Diwali Lights For Decoration: नवरात्रि और दशहरा का त्योहार जाते ही अब सबलोग दीपावली के तैयारी में जुट गए हैं. महिलाएं थोड़ा-थोड़ा करके अपने घर की सफाई कर रही हैं. वहीं, जिनलोगों को त्योहार से पहले घर में नए सामानों को शामिल करना हो, वो मार्केट से इसकी खरीदारी कर रहे हैं. लेकिन त्योहारी सीजन होने की वजह से कई चीजों का दाम काफी बढ़ गया है. 100 रुपये की चीज 500 में मिल रही है. घर को सजाने वाले फेयरी लाइट्स की बात करें, तो ये पिछले साल के मुकाबले काफी महंगे हो गए हैं. हालांकि ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर ये थोड़े सस्ते दाम में मिल रहे हैं. अगर आपका पुराना डेकोरेटिव लाइट खराब हो गया है और आप नए लाइट्स लेने की सोच रहे हैं, तो ऑनलाइन इन्हें सस्ते दाम में ऑर्डर कर सकते हैं. 

यहां हम आपको अलग-अलग डिजाइन और लेंथ साइज में आ रहे दिवाली लाइट्स की जानकारी दे रहे हैं. आप अपने पर्सनल रूम या लिविंग रूम के हिसाब से इन्हें ऑर्डर कर सकते हैं. इनमें आपको फ्लैशिंग मोड मिलेगा, जो इन्हें साधारण स्ट्रिंग लाइट्स से अलग बनाता है. डेकोरेटिव लाइट्स की क्वालिटी अच्छी है. ये डीम नहीं जलते हैं, बल्कि अच्छी ब्राइटनेस देते हैं. दिवाली के अलावा, इन Decorative Lights For Diwali को आप बर्थ डे या फिर न्यू ईयर जैसे फेस्टिवल ऑकेजन पर भी लगा सकते हैं. ये फेयरी लाइट्स पर्सनल रूम में और मंदिर घर में लगाने के लिए भी अच्छे ऑप्शन हैं. इन्हें बिना खराब हुए लंबे समय तक यूज किया जा सकता है. 

Great Indian Festival Sale 2024: मॉडर्न किचन के लिए मॉड्युलर डिजाइन के Havells Kitchen Appliances

Diwali Lights For Decoration मिनटों में अपने घर को बनाए स्वर्गों-सा सुंदर

आजकल स्ट्रिंग लाइट्स में कई सारे डिजाइन आने लगे हैं. दीया स्टाइल, फ्लोरल डिजाइन, अम्ब्रेला स्टाइल, स्टार लाइट और न जाने क्या-क्या. अगर आपको सिंपल डिजाइन से हटके कुछ एक्सपेरिमेंट करना है, तो आप हमारे इस डेकोरेटिव लाइट्स लिस्ट को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां हम बजट फ्रेंडली रेंज में मिल रहे फेयरी लाइट्स की जानकारी दे रहे हैं. ये लाइट्स शॉक प्रूफ मटेरियल से बने हैं. इन्हें आप बटन से कंट्रोल कर सकते हैं. किसी-किसी स्ट्रिग लाइट में कलर चेंज का ऑप्शन भी है.

1. Party Propz Multicolour Lights for Decoration 

यह पार्टी प्रॉप्ज का मल्टीकलर डेकोरेशन लाइट है, जो दिखने में बेहद सॉफ्ट और एलिगेंट लगता है. इस तरह के लाइट्स से आपके घर को एक सूदिंग और आईकैची लुक मिलेगा. यह कॉटन बॉल है, जो दिखने में ही अमेजिंग लगता है. इसकी लेंथ 4 मीटर की है. 10 एलईडी लाइट्स के साथ इसे बनाया गया है. दिवाली में घर को सजाने के लिए आप यह Diwali Lights Decoration ले सकते हैं. इससे इनडोर और आउटडोर दोनों एरिया को सजाया जा सकता है. 

Party Propz Multicolour Lights for Decoration 

यहां देखें 

डे लाइट में भी यह फेयरी लाइट बहुत खूबसूरत दिखेगा. इसमें आपको ढेर सारे कलर और डिजाइन ऑप्शन मिल जाएंगे. यह फेयरी लाइट कलर चेंजिंग जैसे स्पेशल फीचर के साथ आता है. इसे आप इलेक्ट्रिक पावर से कनेक्ट कर सकते हैं. लाइट की क्वालिटी अच्छी है. Party Propz Multicolour Lights for Decoration Price: Rs 499

2. Rylan 12 Star 138 LED Curtain String Lights

यह स्टार शेप वाला स्ट्रिंग लाइट है, जिसे ज्यादातर लोग बालकनी में लगाते हैं. खिड़कियों को सजाने के लिए भी आप यह डेकोरेटिव लाइट ले सकते हैं. इसमें 8 फ्लैशिंग मोड्स है. दिपावली के त्योहार में यह डेकोरेटिव लाइट आपके घर को बेहद खूबसूरत लुक देगा. वेडिंग फंक्शन, पार्टी और क्रिसमस जैसे त्योहार पर घर को सजाने के लिए भी आप यह Decorative Lights For Diwali ले सकते हैं. इसकी क्वालिटी अच्छी है और यह फेयरी लाइट जल्दी खराब नहीं होगा. 

Rylan 12 Star 138 LED Curtain String Lights

यहां देखें 

इस स्ट्रिंग लाइट में से वॉर्म व्हाइट कलर मिलती है, जो पूरे घर के एम्बिएंस को बदल देती है. वाटरप्रूफ होने की वजह से इसे आप आराम से आउटडोर एरिया में लगा सकते हैं. यह हीट रेजिस्टेंट वाला स्ट्रिंग लाइट है, जो गर्म होने पर खराब नहीं होता है. अच्छी लाइटनिंग देने के लिए इसमें एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है. Rylan 12 Star 138 LED Curtain String Lights Price: Rs 419

3. VERVENIX Copper 55 Meter Serial String Led Light 

अगर आपको पूरे घर को सजाने के लिए लंबी लेंथ साइज वाला स्ट्रिंग लाइट चाहिए, तो आप 55 मीटर के इस स्ट्रिंग लाइट को ले सकते हैं. यह कॉपर वायर से बना डेकोरेटिव लाइट्स है, जो जल्दी खराब नहीं होगा. इसमें हीटिंग की समस्या भी नहीं होगी. अच्छी रोशनी देने के लिए इस फेयरी लाइट में एलईडी लाइट्स दी गई है. इसे आप इनडोर और आउटडोर दोनों एरिया में लगा सकते हैं. यह Diwali Lights Decoration गार्डेन में लगाने के लिए भी अच्छा है. 

VERVENIX Copper 55 Meter Serial String Led Light 

यहां देखें 

इसमें आपको मल्टीकलर लाइटनिंग मिलेगी. यह एक्सट्रा लॉन्ग एलईडी स्ट्रिंग लाइट एसी प्लग के साथ आता है. इसमें कलर चेंजिंग फंक्शन है. अल्ट्रा थिन कॉपर वायर और नॉन ब्रेकेबल प्लास्टिक बल्ब से यह बना है. इससे आप अलग-अलग तरह का डिजाइन भी बना सकते हैं. VERVENIX Copper 55 Meter Serial String Led Light Price: Rs 399

यह भी पढ़ें: Best Air Purifier In India घर लाएं ये बेस्ट एयर प्यूरीफायर और प्रदूषण से राहत पाएं

4. FLYNGO 12 Diya 138 LED Curtain String Lights

जिनलोगों को हमेशा घर सजाकर रखने का शौक होता है, वो बारहों महीने अपने घर को बहुत इनोवेटिव तरीके से सजाकर रखते हैं. दिवाली के त्योहार पर उनकी उत्सुकता और भी बढ़ जाती है और वो यूनिक डिजाइन के डेकोरेटिव आइटम्स अपने घर को सजाने के लिए ढूंढते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो दीया डिजाइन वाले इस स्ट्रिंग लाइट को ले सकते हैं. इस Diwali Lights For Decoration में 12 दीया है. एंट्री गेट या फिर बालकनी एरिया में आप इसे लगा सकते हैं. 

FLYNGO 12 Diya 138 LED Curtain String Lights

यहां देखें 

बटन कंट्रोल से आप इसके 8 अलग-अलग लाइटनिंग मोड को कंट्रोल कर सकते हैं. इस दीया सेट स्ट्रिंग लाइट में 2 अलग साइज का दीपक दिया गया है. लो वोल्टेज पर यह स्ट्रिंग लाइट काम करता है. वाटरप्रूफ होने की वजह से इसे आप इनडोर और आउटडोर दोनों जगहों पर यूज कर सकते हैं. FLYNGO 12 Diya 138 LED Curtain String Lights Price: Rs 494

5. coku 200 LED's 140 Feets String Lights 

अगर आपको लंबे लेंथ साइज में ही ग्रेटफुल एम्बिएंस वाला स्ट्रिंग लाइट चाहिए, तो आप कोकू ब्रांड के इस स्ट्रिंग लाइट को ले सकते हैं. यह 50 मीटर का डेकोरेटिव स्ट्रिंग लाइट है. इससे 140 फीट तक का एरिया सजाया जा सकता है. वाटरप्रूफ होने की वजह से यह फेयरी लाइट्स पानी की छींटे पड़ने या फिर बारिश में भींगने से खराब नहीं होता है. इसमें कुल 200 एलईडी लाइट्स लगे हैं. यह फेयरी लाइट एलिगेंट मैजिकल वाइब देता है. 

coku 200 LED's 140 Feets String Lights 

यहां देखें 

इसकी एनर्जी कंजप्शन बहुत कम है. पर्सनल रुम में आप इस फेयरी लाइट्स को लगा सकते हैं. नाइट लाइट की तरह भी यह लाइट काम करेगा. इसमें हाई क्वालिटी फ्लेक्सिबिलिटी दी गई है. यह ABS प्लास्टिक से बना डेकोरेटिव स्ट्रिंग लाइट है. coku 200 LED's 140 Feets String Lights Price: Rs 474

Diwali Lights For Decoration के अन्य विकल्प यहां देखें. 

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

diwali lights Diwali Lights For Decoration Decorative Lights For Diwali Diwali Lights Decoration Lights For Decoration Lights For Diwali Lights Decoration
Advertisment
Advertisment