Advertisment

ALERT: गूगल पर सर्चिंग के वक्त भूलकर भी न करें यह गलती, जुर्माने के साथ होगी लंबी जेल

केरल पुलिस ने इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील सामाग्री देखने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी प्रदेश के विभिन्न जिलों से हुई है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Google Search

Google Search

Google Alert: इंटरनेट पर कुछ भी गलत सर्च करने से पहले सावधान हो जाएं. क्योंकि आपको एक छोटी सी गलती बहुत भारी पड़ सकती है. आप इस गलती से जेल भी जा सकते हैं. हम सोचते हैं कि हम घर में अकेले छिपकर सर्च कर रहे हैं तो कौन ही हमें देखने वाले वाला है कि हम क्या सर्च कर रहे हैं. आप क्या सर्च कर रहे हैं या अब छिपा हुआ नहीं है. आपने नियमों का उल्लंघन किया तो आपके ऊपर कार्रवाई हो सकती है. 

Advertisment

यह है पूरा मामला

केरल पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई क्यों हुई पता है- गिरफ्तार लोग इंटरनेट पर बच्चों की अश्लील फोटो खोज रहे थे. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया और साथ 52 उपकरण भी जब्त किए. बता दें, देश में बच्चों से जुड़ी अश्लील सामाग्री सर्च करना अपराध है. आप ऐसा करते हैं आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है.  

केरल पुलिस ने छेड़ा राज्यव्यापी अभियान

इंटरनेट पर बच्चों की अश्लील तस्वीरे सर्च करना, उन्हें शेयर करना और उन्हें स्टोर करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ रखा है. केरल पुलिस प्रदेश भर में अभियान चला रही है. पुलिस ने कई जिलों से छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में 37 केस भी दर्ज किए हैं. ऑपरेशन को पुलिस ने पी-हंट नाम दिया है.  

केरल पुलिस ने 455 इलाकों में की छापेमारी

केरल पुलिस ने 455 इलाकों में छापेमारी की है. कोझिकोड ग्रामीण, मलप्पुरम, पथनमथिट्टा, कासरगोड, कोल्लम शहर और तिरुअनंतपुरम ग्रामीण से छह लोगों को दबोचा है. मल्लपुरम जिले में 60 से अधिक स्थानों पर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया. पुलिस ने तिरुअनंतपुरम ग्रामीण जिले की 39 स्थानों पर छापेमारी की. पुलिस ने यहां से 29 उपकरण भी जब्त किए हैं.

google search Google
Advertisment
Advertisment