Advertisment

E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!

E-Shram Card को लेकर बड़ी खबर सामने आई है...खबर है कि इस योजना के अंतर्गत अब लाभार्थियों को 3,000 रुपए प्रति माह की किस्त मिलना शुरू हो गई है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
E-Shram Card News

E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!

Advertisment

E-Shram Card: अगर आपका भी ई श्रम कार्ड बना हुआ है और आप लोगों को आपके ई श्रम कार्ड से अभी तक कोई भी लाभ नहीं मिला है तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए है. इस खबर में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किस तरह से अपने ई श्रम कार्ड के जरिए हर महीने ₹3,000 रुपए प्रति माह प्राप्त कर सकते हैं. कौन सा आप लोगों को फॉर्म भरना पड़ेगा और किस तरह से आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप 3000 प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना है. इसमें आप लोगों को सिर्फ अपने आधार कार्ड की आवश्यकता पड़ने वाली है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Alert: 500 किमी की स्पीड से बढ़ रहा तूफान, लाएगा भारी तबाही...तुरंत पढ़ें मौसम विभाग की चेतावनी

ऐसे करें आवदेन

आपको करना क्या है आप ई-श्रम कार्ड पोर्टल पर जैसे ही क्लिक करेंगे तो आप डायरेक्ट ही ई श्रम कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आ जाएंगे. यहां पर आप लोगों को काफी सारे ऑप्शंस देखने को मिल जाएंगे, जिसमें कि आपको यहां पर तीन ऑप्शन मिलेंगे. आपको यहां पर ऑलरेडी रजिस्टर्ड के जस्ट सामने ही अपडेट वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक करना है. ध्यान रखना है यह जो प्रोसेस सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जिन भी लोगों का ई श्रम कार्ड बना हुआ है. अगर आपका ई श्रम कार्ड बना हुआ नहीं है तो आप लोग इस योजना के अंतर्गत ऑनलाइन अप्लाई नहीं कर सकते हैं. इसके बाद में आपके सामने एक पेज आ जाएगा. यहां पर आपको एक ऑप्शन देखने को मिल जाएगा.

Advertisment

 यह खबर भी पढ़ें-  Good News: सरकार ने देशवासियों को दिया दिवाली का अनोखा गिफ्ट- सुनते ही खुशी से नाच उठे लोग

कैसे उठाए योजना का लाभ

ऑलरेडी रजिस्टर्ड आपको इसी वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक करना है और क्लिक करने के बाद में यहां पर एक ऑप्शन

मिलेगा. अपडेट प्रोफाइल यूजिंग आधार तो आपको इसी वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक कर देना है. जैसे ही क्लिक करेंगे यहां पर आप लोगों को अपने मोबाइल नंबर को एंटर कर देना है और इसके बाद में एक कैप्चा कोड दिखाई देखा. इस कैप्चा कोड को सेम टू सेम यहां पर फिल करना है और सेंड ओटीपी वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक कर देना है. इसके बाद में आपने जो भी मोबाइल नंबर यहां पर दिया है इस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा. उस ओटीपी को आपको यहां पर फिल करना है. ओटीपी फिल करने के बाद में सबमिट वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक कर देना है. जैसे ही क्लिक करेंगे अब यहां पर आप लोगों को अपने आधार कार्ड नंबर को एंटर कर देना है.

E- Shram Card Fraud e-Shram Card E-Shram Card portal E-Shram Card Yojana E-Shram Card Labour Pensione-shram card E-Shram card eligibility e-shram card registration online E-Shram card new update
Advertisment
Advertisment