Advertisment

गजब! योगी सरकार ने सुना दी अब तक की सबसे बड़ी Good News, दिवाली पर आपके घर पहुंचेगा यह गिफ्ट!

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अभी-अभी एक बड़ा ऐलान कर दिया है, योगी सरकार के इस ऐलान से यूपीवासियों में गजब खुशी का माहौल है. प्रदेश में चारों तरफ खुशियां मनाई जा रह हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
CM Yogi Adityanath Hindi News

दिवाली पर आपके घर पहुंचेगा यह गिफ्ट!

Advertisment

Free LPG Cylinder on Diwali: जिन वादों के बदौलत योगी सरकार उत्तर प्रदेश की सत्ता में आई, उन्हीं वादों को मुख्यमंत्री योगी और उनके मंत्री पूरा करने में जुटे हैं. उन्हीं वादों में से एक है फ्री एलपीजी सिलेंडर देना है. जैसे कि चंद दिन बाद रोशनी का त्यौहार दिवाली आ रहा है. ऐसे में योगी सरकार महिलाओं को मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराएगी. यूपी में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने की तैयारी की गई है.

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: दशहरा पर मोदी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- खुशखबरी सुन नाच उठे देश के लोग

बड़ी संख्या में महिलाओं को होगा फायदा

योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश की 1.85 करोड़ उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को फायदा मिलेगा. इसके लिए पहले महिलाओं को सिलेंडर लेना होगा, जिसके पांच दिन बाद सिलेंडर के पैसे लाभार्थी के खाते में आ जाएंगे. बता दें कि पिछले साल भी सीएम योगी ने होली और दिवाली पर उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर मुहैया कराए थे. इस बार भी सरकार ने अपने वादे को निभाने की तैयारी कर ली है. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में संबंधित विभाग को आदेश जारी कर दिए हैं, जिसके बाद महिलाएं दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर ले सकेंगी. इस बार लाभार्थियों का संख्या बढ़कर 1.85 करोड़ हो गई है, जिन्हें इस घोषणा से लाभ मिलेगा.

यह खबर भी पढ़ें- VIDEO: ताबूत को एक टक देखता रहा...रतन टाटा के पास से हटने को भी नहीं था तैयार उनका ये डॉग

चुनाव से पहले सरकार की बड़ी घोषणा

इसके अलावा भी केंद्र सरकार उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को हर एक सिलेंडर पर सब्सिडी दी जाती है, जो सीधा उनके खाते में ट्रांसफर की जाती है. जानकारी के लिए बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने साल में दो सिलेंडर दिवाली और होली के त्यौहार पर देने का ऐलान किया था. चुनाव जीतने के बाद वह अपने इस वादे को लगातार पूरा करते आ रही है. प्रदेश सरकार की ओर से उज्जवला की लाभार्थियों महिलाओं को एक सिलेंडर दिवाली और एक एलपीजी सिलेंडर होली पर मुफ्त दिया जाता है. देखना यह है कि बीजेपी के इस वादे का उपचुनाव में कितना असर देखने को मिलता है, क्या महिला का एक मुश्त वोट बीजेपी के खाते में जा पाएगा.

Free LPG Gas Free LPG Free LPG Cylinder Free LPG Cylinder on Diwali
Advertisment
Advertisment