Advertisment

Free Lpg : जन्माष्टमी से पहले महिलाओं की हुई चांदी, फ्री घर पहुंचेगा LPG सिलेंडर

Free Lpg Cylinder: रक्षाबंधन के बाद अब जन्माष्टमी की तैयारी तेज हो गई हैं. इस दौरान केन्द्र ही नहीं बल्कि राज्य सरकारों ने भी जरूरतमंदों की मदद के लिए योजनाओं का पिटारा खोल दिया है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
lpg rate

Free Lpg Cylinder:  रक्षाबंधन के बाद अब जन्माष्टमी की तैयारी तेज हो गई हैं.  इस दौरान केन्द्र ही नहीं बल्कि राज्य सरकारों ने भी जरूरतमंदों की मदद के लिए योजनाओं का पिटारा खोल दिया है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर गरीब महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. जिसका लाभ राज्य के लाखों परिवारों को देखने को मिला है. उज्जवला योजना के तहत कुछ महिलाओं को जन्माष्टमी पर भी फ्री सिलेंडर का गिफ्ट देने की तैयारी सरकार की है. हालांकि आधिकारिक रूप से दीवाली पर फ्री सिलेंडर की घोषणा की थी. लेकिन बताया जा रहा है कि कृष्ण जन्माष्टमी पर भी महिलाओं के घर फ्री गैस सिलेंडर दिये जाने की तैयारी चल रही है. 

Advertisment

यूपी सरकार की घोषणा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ही दीवाली के मौके पर गरीब महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि इस सुविधा का फायदा केवल उन महिलाओं को मिलेगा, जिनका नाम पीएम उज्जवला योजना से जुड़ा हुआ है. अगर आपका नाम भी पीएम उज्जवला योजना से जुड़ा है तो फिर गैस सिलेंडर का लाभ लेने के लिए बिल्कुल तैयार रहे, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. अब सूचना मिल रही है कि सिर्फ दीवाली पर ही नहीं बल्कि जन्माष्टमी पर भी फ्री गैस सिलेंडर का तोहफा महिलाओं को दिया जाएगा. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक ऐलान नहीं किया गया है. 

बजट में हुआ ऐलान

महाराष्ट के वित्त मंत्री अजित पवार ने अब मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना का ऐलान किया था. जिसमें पांच लोगों के एक पात्र परिवार को हर साल तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिये जाने की घोषणा की गई थी. महाराष्ट्र में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार की ओर से कई बड़े ऐलान इस बजट में किए गए हैं. फ्री गैस  सिलेंडर के अलावा मुंबई क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल पर कर में कटौती का भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने ऐलान किया है.

latest utility news today Cng Png and Lpg Benefits Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News Paytm Utility bill payments LPG Cheap LPG
Advertisment
Advertisment