Advertisment

आज ही कर लें Resume तैयार, भारत में आने वाली है नौकरियों की बाढ़, ये सेक्टर बनेंगे किंग

New Jobs: हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अच्छी नौकरी हो. ताकि वह अपनी व परिवार की ठीक से परवरिस कर सके. लेकिन कई बार काफी प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल पाती है. यदि आप भी नौकरियों के लिए प्रयास करके थक चुके हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
jobs

New Jobs:  हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अच्छी नौकरी हो. ताकि वह अपनी व परिवार की ठीक से परवरिस कर सके. लेकिन कई बार काफी प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल पाती है. यदि आप भी नौकरियों के लिए प्रयास करके थक चुके हैं. ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि आने वाले दिनों में भारत में नौकरियों की भरमार होगी.  रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के सर्विस सेक्टर की वृद्धि अगस्त में जुलाई की तुलना में बढ़ी है.   मौसमी रूप से समायोजित एचएसबीसी इंडिया भारत सेवा पीएमआई कारोबारी गतिविधि सूचकांक जुलाई में 60.3 से बढ़कर अगस्त में 60.9 हो गया है. जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक काफी लोगों को नौकरी मिलेगी. 

Advertisment

सर्विस सेक्टर में हुआ इजाफा

अर्थशास्त्री प्रांजुल भंडारी कहते हैं कि "भारत के लिए समग्र पीएमआई में अगस्त में मजबूत वृद्धि रही जो सर्विस सेक्टर में त्वरित व्यावसायिक गतिविधि से प्रेरित है,,वहीं कीमतों की बात करें तो  कच्चे माल की लागत में छह महीने में सबसे कम वृद्धि हुई, विनिर्माण तथा सेवा दोनों क्षेत्रों में भी यही रुख देखने को मिला. हालांकि जो भी हो रिपोर्ट्स में साफ तौर पर कहा गया है कि आने वाले दिनों में नौकरियों की भरमार होगी. यहां तक कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं रहेगा. क्योंकि हर वर्ग के लोगों के लिए भारत में नौकरियां मिलने की उम्मीद है. 

क्या कहती है रिपोर्ट?

रिपोर्ट के मुताबिक "जुलाई में देखी गई वृद्धि की तुलना में भी यह वृद्धि धीमी रही. वहीं रोजगार का स्तर मजबूत बना रहा,, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है चाहे होटल सेक्टर हो या आईटी और टूरिज्म सभी सेक्टर्स  में काफी नौकरियां आएंगी. हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि  जुलाई की तुलना में नियुक्ति की गति मामूली धीमी रही, एचएसबीसी इंडिया कंपोजिट पीएमआई आउटपुट इंडेक्स जुलाई की तरह ही अगस्त में भी 60.7 रहा. अगस्त के सर्वेक्षण के आंकड़ों से यह भी पता चला कि भारतीय वस्तुओं तथा सेवाओं के लिए दाम जुलाई की तुलना में कम बढ़े. 

latest utility news today utility 10 pass jobs Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News New Rule for Debit Cardutility news Paytm Utility bill payments Jobs matlab ki baatutility news 10 lakh jobs
Advertisment
Advertisment