Advertisment

सुबह-सुबह भरभरा कर गिरे सोने के दाम! अब सिर्फ 57 हजार में खरीद लो 1 तोला

दिवाली के त्योहार और शादी ब्याह के सीजन से पहले आ गई है आपके काम की खबर. क्योंकि अगर आप गोल्ड खरीदारी का मन बना रहे हैं तो आपको सस्ते में सोना खरीदने का मौका मिल रहा है.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Gold Price decrease Today 4 October 2024
Advertisment

Gold Price Today: दुनिया की सबसे चलने वाली धातुओं में पीली धातु एक है. इसे आम बोल चाल की भाषा में सोना यानी गोल्ड कहते हैं. त्योहारी सीजन हो या फिर शादी ब्याह का मौका. गोल्ड हमेशा ही डिमांडिंग रहा है. लेकिन इस साल गोल्ड ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपना ऑल टाइम हाई टच किया है. अगर आप भी सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अब भी एक बेहतरीन मौका है. क्योंकि अचानक सोने के दामों में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि ये गिरावट कब तक रहेगी ये कह पाना मुश्किल है. क्योंकि आने वाले दिनों में माना जा रहा है कि सोना 1 लाख रुपए का लेवल टच कर सकता है. 

Advertisment

खरीद लो सस्ता सोना


सोना खरीदने के लिए लोगों को मोटी रकम खर्च करना पड़ती है. वैसे तो प्राचीन काल से ही इस धातु को कीमती माना गया है. लेकिन धीरे-धीरे यह आम लोगों की पहुंच से दूर हो गया है. वैसे निवेश के लिहाज इस वर्ष लोगों ने सबसे ज्यादा गोल्ड पर ही भरोसा जताया है. लेकिन फिलहाल वक्त है कि आप सस्ता सोना खरीद सकते हैं. क्योंकि शुक्रवार को हफ्ते के खत्म होने से पहले सोने के दाम आपकी पहुंच में बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें - रेलवे कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, मोदी कैबिनेट में बड़ा ऐलान!

Advertisment


57 हजार में खरीद लो 1 तोला


इतना सस्ता सोना खरीदने का आने वाले दिनों में शायद आपको मौका न मिले. क्योंकि गोल्ड के रेट अब भी आपकी पहुंच में हैं. इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप दिल्ली में 1 तोला सोना खरीदना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 57113 रुपए चुकाना होंगे.

क्यों 24 कैरेट गोल्ड नहीं खरीदना चाहिए

Advertisment

बता दें कि ये कीमत 18 कैरेट गोल्ड की है. लेकिन आपको 24 कैरेट गोल्ड ही खरीदना है तो आपको पूरे 76150 रुपए देना होंगे. बता दें कि 24 कैरेट गोल्ड में आप गहने नहीं बनवा सकते. इसमें गिन्नी या फिर बिस्किट ही लिया जाता है. 

इन शहरों में क्या है गोल्ड के रेट


राजधानी दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर 18 कैरेट में एक तोला सोना खरीदने के लिए आपको 57188 रुपए देना होंगे. जबकि कोलकाता में ये रेट 57113 रुपए ही है. इसी तरह चेन्नई में आपको सबसे ज्यादा कीमत चुकाना होगी यहां पर 18 कैरेट गोल्ड में 1 तोला सोना आपको 57353 रुपए में मिलेगा. लेकिन अगर आप जयपुर में खरीदना चाहते हैं तो 57,180 और इंदौर में आपको57,248 रुपए चुकाना होंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - FasTag वालों के लिए बड़ा अलर्ट, नियमों में हो गया ये बदलाव

Gold Price Today utility gold buying Latest Utility News latest utility news today Latest Utility gold rate decrease Gold Rate Delhi Today Gold Rate Gold Buying auspicious time Gold rate decreases
Advertisment
Advertisment