Advertisment

Gold Price Down: सोना खरीदने का आ गया सही समय, आज सिर्फ इतने हजार रुपये में घर ले आइए 1 तोला गोल्ड

 अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह सही समय है. त्योहारी सीजन में सोना खरीदने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा. रक्षाबंधन से पहले और बाद में सोने के दाम लगातार कम हो रहे हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
gold11

सोना खरीदने का आ गया सही समय

Gold Price Down : अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह सही समय है. त्योहारी सीजन में सोना खरीदने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा. रक्षाबंधन से पहले और बाद में सोने के दाम लगातार कम हो रहे हैं. दरअसल, सर्राफा और वायदा बाजार में सोना इस समय सुस्त चल रहा है. सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई है. सोने के दाम  अचानक अपने निचले स्तर पर पहुंच गए हैं. अब सिर्फ 29 हजार 820 रुपए में ही आप एक तोला सोना यानी 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं. लेकिन अगर आप 24 कैरेट सोना खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. 24 कैरेट सोने का भाव 71,584 है. 

Advertisment

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में उछाल के बीच स्थानीय सर्राफा बाजार में सोने का भाव 400 रुपये की गिरावट के साथ 72,750 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. ऐसे में सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप एक तोला सोना सिर्फ 29820 रुपये में खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  Mutual Funds: आप अपने लिए कैसे चुन सकते हैं बेस्ट म्यूचुअल फंड, इन बातों का ध्यान रखना जरूरी

त्योहारी सीजन में सोने का रेट हुआ सस्ता

पिछले कारोबारी सत्र में सोना 73,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाला सोना अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले 400 रुपये की गिरावट के साथ 72,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया.अगर आप त्योहारी सीजन में सोना खरीदने का मूड बना रहे हैं तो आपके लिए यह समय मुफीद है. क्योंकि इतने कम दाम पर सोना फिर नहीं मिलेगा.

इस दाम पर मिल रहा 10 कैरेट सोना

आपको किस कैरेट में सोना खरीदना है यह पूरी तरह आपके ऊपर निर्भर करता है. अगर आप 10 कैरेट गोल्ड खरीदना चाहते हैं तो यकीन मानिए आप बाजार में मिल रहे सोने के दाम से आधे से भी कम दाम में इसे खरीद पाएंगे.  ऐसे में आपको 29 हजार 840 हजार रुपये में मिल जाएगा. तो देर किस बात की है. जल्दी मार्केट जाइए और 10 कैरेट वाला सोना घर ले आइए. 

 

10 gram gold Price 22-24 carat gold rate latest utility news today Gold Latest Utility News 10 grams gold Price today 22k Gold Price Today
Advertisment
Advertisment