Advertisment

अभी-अभी धड़ाम हुए सोने के दाम, अब बस 56 हजार में मिल जाएगा 1 तोला गोल्ड

एक बार फिर सोना खरीदने वालों के लिए आ गई है अब तक की सबसे बड़ी खबर . जी हां त्योहार और शादी के सीजन से पहले गोल्ड के रेट अचानक धड़ाम हो गए हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Gold Price Down Today 7 October 2024
Advertisment

Gold Price Today: दिवाली महापर्व और शादी-ब्याह का सीजन आ चुका है. ऐसे में लोगों की पहली चाहत होती है कि वह पीली धातु की बड़ी खबरीदारी करें. पीली धातु से यहां मतलब है गोल्ड से. हालांकि बीते कुछ वक्त में गोल्ड का दाम तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में यह आम आदमी की पहुंच से दूर हो गया है. लेकिन आपको बता दें कि हफ्ते के पहले ही दिन लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. इसके तहत अचानक सोमवार को सोने के दामों में गिरावट देखने को मिली है. यानी अब आप सस्ता सोना खरीद सकते हैं. 


सस्ता सोना खरीदने का शानदार मौका


दिवाली हो या फिर दशहरा या फिर शादी का सीजन अगर आपको गोल्ड लेने का मन है तो ये वक्त आपके लिए शानदार मौका है. क्योंकि दिन निकलते ही सोने के दामों में अच्छी गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि युद्ध और अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आई मंदी की वजह से गोल्ड के दामों में फिलहाल तेजी नहीं दिख रही है. लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले एक महीने में सोने के दामों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसकी बड़ी वजह अमेरिका के चुनाव का संपन्न होना बताया जा रहा है. 

यह भी पढे़ं - दिवाली गिफ्ट, अब सभी को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर! करना होगा ये काम


अभी नहीं तो कभी नहीं


मार्केट एक्सपर्ट्स की मानें तो आने वाले वक्त में सोने के दाम रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इनके 1 लाख रुपए तक जाने की भी संभावना है. ऐसे में अभी अगर आपने गोल्ड नहीं लिया तो फिर आपको हाथ से सस्ता सोना निकल न जाए. क्योंकि जैसे-जैसे दिन या महीने आगे बढ़ेंगे सोने के दामों में बढ़ोतरी के चांस उतने ही ज्यादा बढ़ेंगे. 

कितना सस्ता हुआ सोना


अगर आप भी सोना लेने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि 1 तोला सोना आपको 56 हजार रुपए में मिल जाएगा. जी हां इतना सस्ता सोना खरीदने का तो आप सोच भी नहीं पाए होंगे. हालांकि ये गोल्ड 18 कैरेट में मिल रहा है. आमतौर पर गहनों के लिए 18 या 20 कैरेट गोल्ड ही इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि गोल्ड खरीदना है तो आप दिल्ली में 56 813 में 10 ग्राम सोना खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. 

जानें किन शहरों गोल्ड का क्या रेट


दिल्ली में जहां 1 तोला सोना 56818 रुपए में मिल रहा है. वहीं मुंबई में इसका दाम 56,880 रुपए है. जबकि कोलकाता की बात की जाए तो 56,805 रुपए औऱ 57,053 जबकि बैंगलूरु में 56,925 रुपए, इसके अलावा इंदौर में 56,955 रुपए वहीं जयपुर में यह रेट 56,888 रुपए भी है. 

यह भी पढ़ें - फिर लॉकडाउन लगेगा! IMD ने जारी कर दिया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

utility Gold Price Down Gold Rate Gold Rate In NCR Latest Utility News latest utility news today Gold Rate Prediction Gold Rate Update gold rate in india Latest Utility future gold rate gold rate market
Advertisment
Advertisment