रक्षाबंधन से पहले सबसे निचले स्तर पर पहुंचे सोने के भाव, अब 29 हजार में ले आएं एक तोला

रक्षाबंधन के त्योहार से पहले गोल्ड खरीदने वालों की हो गई चांदी, अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं सोने के दाम. आपको 1 तोला खरीदने के लिए महज खर्च करना होंगे 29450 रुपए.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Gold Price Reduced Today

Gold Price Reduce: कीमती पीली धातु यानी गोल्ड ने सभी के जीवन में एक अलग महत्व रखता है. फिर चाहे वह महिलाओं के लिए गहने के रूप में हो या फिर पुरुषों के निवेश के रूप में. हर कोई सोना खरीदना चाहता है. लेकिन बीते कुछ वक्त में गोल्ड के दामों में इतनी तेजी देखने को मिली है कि आम आदमी की पकड़ से यह लगातार गिरता जा रहा है. लेकिन रक्षा बंधन से पहले बहनों एक बड़ा मौका मिला है क्योंकि अचानक अपने निचले स्तर पर सोने के दाम पहुंच गए हैं. अब सिर्फ 29 हजार रुपए में ही आप एक तोला सोना यानी 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं. 

Advertisment

1 तोला सोना के लिए चुकाएं 29450 रुपए

वैसे तो गोल्ड खरीदने के लिए आपको अपनी जेब काफी ढीली करना पड़ती है. लेकिन रक्षाबंधन के त्योहार से ठीक पहले सोने के दाम में भारी कटौती देखने को मिली है. युद्ध की आहट और अमेरिका में आई मंदी के बीच सोने की कीमतों में खासी गिरावट देखने को मिल रही है.

ऐसे में आप भी सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप एक तोला सोना खरीदने के लिए सिर्फ 29450 रुपए चुकाना होंगे. बता दें कि ये कीमत 10 कैरेट की है. अगर आप 24 कैरेट में सोना खरीदना चाहते हैं तो आपकी इसके लिए काफी ज्यादा कीमत चुकाना होगी. 

यह भी पढ़ें - किसानों की हो गई बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए!

24 कैरेट सोना खरीदना है तो आपको इसके लिए 70680 रुपए चुकाना होंगे. जबकि एक किलो खरीदने के लिए आपको अपनी जेब से 7 लाख 68 हजार रुपए निकालना होंगे. वहीं 22 कैरेट सोने के दाम की बात की जाए तो इसके रेट में आपको 1 तोला खरीदने के लिए 64790 रुपए चुकाना होंगे. वहीं 18 कैरेट गोल्ड खरीदने के लिए आपको 53010 रुपए कीमत देना होगी. लेकिन 16 कैरेट गोल्ड के लिए सिर्फ आपकी जेब से 1 तोला गोल्ड 47120 रुपए है. 

फैसला आपको करना है

अगर आप त्योहार पर गोल्ड का कुछ लेना चाहते हैं या फिर गहने बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है. क्योंकि इतने कम दाम दोबारा होने में वक्त लग सकता है. आपको किस कैरेट में गोल्ड खरीदना है यह पूरी तरह आपकी चॉइस है. अगर आप 10 कैरेट गोल्ड खरीदना चाहते हैं तो यकीन मानिए आप बाजार में मिल रहे सोने के दाम से आधे से भी कम दाम में इसे खरीद पाएंगे.  

यह भी पढ़ें - FasTag के बिना भी बच जाएगा टोल टैक्स, अपनाएं ये तरीका

 

Check Latest Gold Rate Gold Rate Gold Price Down Gold Price Today Gold rate decreases
Advertisment