Advertisment

दो दिन में इतना सस्ता हो गया सोना, सिर्फ 56 हजार में खरीद लो 1 तोला

आप दिवाली और छठ पूजा या फिर शादी के दौरान सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए ये काम की खबर हैं. क्योंकि हफ्ते के लगातार दूसरे दिन भी सोने की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Gold Price Decreases Today
Advertisment

Gold Price Today: सोना खरीदना कौन नहीं चाहता है. लेकिन इसकी कीमतों के आसमान छूने की वजह से कई लोगों की पहुंच से यह लगातार दूर होता जा रहा है. दिवाली औऱ छठ पूजा जैसे बड़े त्योहर सिर पर हैं और इसके साथ ही शादी ब्याह का सीजन भी आ रहा है. ऐसे में न चाहते हुए भी लोगों को जरूरत के हिसाब से गोल्ड खरीदना होता है, लेकिन गोल्ड खरीदने वालों के लिए एक बड़ी और काम की खबर सामने आई है. जी हां दो दिन से लगातार सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है. अब आप महज 56 हजार रुपए में एक तोला सोना खरीद सकते हैं. 


तीन दिन में इतना सस्ता हो गया सोना


गोल्ड के रेट में लगातार कमी की वजह से लोगों के चेहरे पर मुस्कान हैं. खास तौर पर गोल्ड बायर्स इन दिनों को दिवाली के दिन मान रहे हैं क्योंकि उनकी चांदी हो गई है. सोने के दामों में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें - 7th Pay Commission DA Hike: खुशी से उछल पड़े करोड़ों कर्मचारी, DA भी बढ़ा वेतन में जबरदस्त इजाफा

मंगलवार को यानी हफ्ते के दूसरे दिन भी गोल्ड रेट गिरे हैं. मंगलवार 15 अक्टूबर की बात करें तो सोने की कीमतों में 170 रुपए की कमी देखने को मिली है. राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट गोल्ड का 10 ग्राम का भाव 75750 हो गया है. यानी इसमें .22 फीसदी की कमी आई है. 

1 तोला खरीदने के लिए चुकाएं 56 हजार रुपए


बहरहाल अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं औऱ इसके आभूषण बनाने का मन है तो आपके लिए सबसे बेहतरीन मौका है क्योंकि दो दिन में अच्छी खासी गिरावट के बाद आप 56 हजार 813 रुपए में 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं. तो त्योहार और शादी ब्याह के मौके को और खास बनाएं सोना घर ले आएं. बता दें कि ये रेट 18 कैरेट सोने के हैं. 

इन शहरों में भी सस्ता मिल रहा सोना


दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी गोल्ड रेट में कमी देखने को मिल रही है. मुंबई में 1 तोला सोना 18 कैरेट में लेने की बात करें तो यहां भी सोने के दामों में मंगलवार को 80 रुपए यानी .11 फीसदी की कमी देखने को मिली है. इसके साथ ही 1 तोला सोना का भाव 56,978 रुपए हो गया है. वहीं कोलकाता की बात की जाए तो यहां 10 ग्राम गोल्ड रेट 56,910     रुपए में खरीद सकते हैं. 

चेन्नई में सबसे महंगा 


चेन्नई में इस वक्त गोल्ड के रेट सबसे ज्यादा हैं. यहां पर आपको 1 तोला सोना 18 कैरेट में लेना है तो आपको 57150 रुपए खर्च करना होंगे. हालांकि जयपुर की बात की जाए तो यहां पर 56,978 रुपए और इंदौर में 57,045 रुपए है. इसके अलावा एनसीआऱ में नोएडा की बात की जाए तो यहां 57,000 रुपए में आप 10 ग्राम सोना 18 कैरेट में खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - घरों में भर लो अगले चार दिन का राशन, जारी हो गया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

Gold Price Today utility Gold Price Down 10 grams gold Price today Latest Utility News latest utility news today Gold Price Today delhi gold price today noida Latest Utility gold rate decrease gold price today n Gold rate decreases
Advertisment
Advertisment